News Vox India
शहरशिक्षा

मीरगंज – फतेहगंज पश्चिमी में ध्वजारोहण कर मनाया गया आजादी ए जश्न,

मीरगंज/ फतेहगंज पश्चिमी : 77 वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर क्षेत्र के सभी प्राथमिक विद्यालयों में ध्वजारोहण किया गया। मीरगंज के सिरौधी अंगदपुर के प्राथमिक विद्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम अपने तय समय पर हुआ। इस मौके पर प्रधानाचार्य अनीता सिंह ने विद्यालय में ध्वजारोहण किया । अनीता सिंह ने ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में कहा कि हम सभी को आजादी के मायने समझने की जरूरत है। देश हित में हम सभी को अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए ताकि देश का मान देश और देश के बाहर बना रहे। ध्वजारोहण के समय मौजूद रहने वालों में नीरज , सहायक अध्यापक ,ओमपाल , शिक्षामित्र के साथ तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

 

 

वही फतेहगंज पश्चिमी के  गांव राफियाबाद के प्राथमिक विद्यालय में 15 अगस्त के मौके पर प्रधानाचार्य प्रीति सिंह ने ध्वजारोहण किया। प्रीति सिंह ने इस अवसर पर आजादी के दीवानों के जीवन पर प्रकाश डाला और यह बताने की कोशिश की किस तरह देश को आजादी मिली, और सही मायने में आजादी के क्या मतलब होते है। उन्होंने यह भी कहा कि सच्चे देशभक्त बनने के लिए अनुशासन बेहद जरूरी होता है। स्कूली बच्चों को प्रीति सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए गए रास्ते पर चलने के लिए भी कहा।

 

 

 

विकास खण्ड कार्यलय पर ब्लॉक प्रमुख किरन यादव और बीडीओ आशीष पाल,नगर पंचायत कार्यलय पर चैयरमैन इमराना बेगम,ईओ शिवलाल राम ,राजश्री मेडिकल कालेज में चैयरमैन राजेन्द्र अग्रवाल,धनवंतरि आर्युवेदिक कालेज में चैयरमैन डॉ महेन्द्र गंगवार,यूनिक मॉडल इण्टर कालेज में प्रवंधक रमन जायसवाल,राफियाबाद प्राथमिक विद्यालय इंचार्ज प्रीति सिंह , सहायक अध्यापक सोनम सक्सेना, शास्त्री मेमोरियल इण्टर कालेज में प्रवंधक सरोज शुक्ला,श्रीगुरु हरि कृपा इण्टर कालेज में प्रधानचार्य राजीव मिश्रा, रेड रोज़ पब्लिक स्कूल में प्रवंधक अजय सक्सेना, मुलायम सिंह इंटर कालेज प्रधानाचार्य वाले दीन पाल, हारिति पब्लिक स्कूल में प्रबंधक  सौभाग्य सिंह,नरेन्द्र चौधरी,हिना  पब्लिक स्कूल प्रवंधक जाकिर हुसैन,ख्याति पब्लिक स्कूल में चैयरमैन और पूर्व विधायक नरेन्द्र पाल सिंह,चन्द्रप्रकाश मेमोरियल इण्टर कालेज में प्रबंधक भद्रसेन गंगवार,जानकी देवी इण्टर कालेज में प्रधानचार्य सुरेश अग्रवाल वरिष्ठ लिपिक अमित सिंह,रेडियन कालेज में रिजवान अंसारी के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इसके अलावा कुछ संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को याद करके उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प दोहराया गया।

Related posts

बीएएमएस कराने के  नाम पर ठगी , पुलिस से की मामले की शिकायत

newsvoxindia

ब्लाॅक स्तरीय रोजगार मेले में 10 कंपनियों ने किया प्रतिभाग, 144 अभ्यर्थी चयनित

newsvoxindia

आज शोभन योग में भगवान भोलेनाथ के साथ बरसेगी सूर्य की असीम कृपा, ऐसे करें पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment