News Vox India
शहरशिक्षा

डीएम के औचक निरीक्षण में बीएसए दफ्तर में कई कर्मचारी मिले नदारद  , कई पर गिरी गाज 

बिना अनुमति बीएसए दफ्तर शिक्षक पहुंचे तो होगी कार्रवाई ,
Advertisement

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सोमवार को  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएसए दफ्तर का  कुछ स्टाफ भी  नदारद मिला। इसके बाद डीएम ने ऐसे कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दे दिए। वही  जिलाधिकारी को निरीक्षण के समय अभिषेक कुमार सिंह सहायक अध्यापक, प्राथमिक विद्यालय बरकतपुर ब्लॉक भुता बिना अवकाश व अनुमति के जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में अपना कार्य कराते पाए जाने पर उनके निलंबन की कार्यवाही  के निर्देश भी  दिये। डीएम की ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते बीएसए दफ्तर में हड़कंप मचा रहा।

डीएम बरेली ने अपने निरीक्षण  में उपस्थिति पंजिका, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं को देखा और कार्यालय में साफ-सफाई आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने इनवर्टर की बैटरी को बाहर देखकर सुरक्षित स्थान पर रखने के भी निर्देश दिये, जिससे कोई दुर्घटना ना हो सके।
जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि कोई भी शिक्षक अपने निजी कार्य से बिना अवकाश अथवा अनुमति के जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय नहीं आएंगे, यह हिदायत समस्त शिक्षक को दे दी जाये।निरीक्षण के समय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार  सहित सम्बंधित अधिकारी मौजूद  रहे।

Related posts

रामपुर उपचुनाव : आजम खान ने चुनावी जंग में खेला इमोशनल कार्ड,  आसिम के लिए मांगे वोट 

newsvoxindia

संभल में जुटेंगे देश भर के साधू संत,  बरेली से पंडित सुशील पाठक को भी कल्कि धाम आने का निमंत्रण

newsvoxindia

फुफेरे भाई से बदला लेने के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी बेकसूर की हत्या , ऐसे हुआ खुलासा

newsvoxindia

Leave a Comment