News Vox India
शहर

तहसीलों तथा विकास खण्डों में कैम्प लगाकर श्रमिकों कागोल्डन कार्ड बनाएं : सीडीओ

बरेली। मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने उप श्रमायुक्त को निर्देश दिए कि श्रमिकों के लिए आयुष्मान गोल्डन कार्ड तहसीलों तथा विकास खण्डों में कैम्प लगाकर बनाए जाएं।उन्होंने यह भी कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।
मुख्य विकास अधिकारी मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में श्रम विभाग के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के गोल्डन कार्ड बनाए जाने के संबंध में होने वाली बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उप श्रम आयुक्त दिव्य प्रताप सिंह, उप जिलाधिकारी फरीदपुर, नवाबगंज, आंवला, मीरगंज, मीरगंज, तहसीलदार सदर सहित अन्य सम्बंधित उपस्थित थे।

मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने समस्त सीएससी, स्वास्थ्य विभाग, कोटेदारों से कहा कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनवाने में सहभागिता की जाए। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। जिला पूर्ति विभाग को निर्देश दिए कि अपने राशन के डीलर/कोटेदारों के माध्यम से गोल्डन कार्ड भी बनाए जाएं। उन्होंने नोडल अधिकारी स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि एक्सेल फाइल में दैनिक रिपोर्ट एमओआईसी के माध्यम से जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं श्रम विभाग को उपलब्ध कराई जाए। मुख्य विकास अधिकारी को उप श्रम आयुक्त ने अवगत कराया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान 25 जुलाई से 14 अगस्त, 2022 तक चलाया जा रहा है। बरेली का पंजीकृत श्रमिकों के गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य 148413 रखा गया है।

Related posts

देखिये आज का पंचांग , यह समय हो सकता है नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा ,

newsvoxindia

सोलर से करे अपना घर जगमग , सरकार दे रही है सब्सिडी , पढ़े यह खास खबर 

newsvoxindia

बच्चे को जन्म देने के बाद एक महिला की मौत,

newsvoxindia

Leave a Comment