News Vox India
नेशनलशहर

रामपुर में उपचुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन , 5 दिसम्बर को रामपुर में होगा मतदान ,

 

मुजस्सिम खान ,

उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में उपचुनावों का सिलसिला जारी है चंद दिनों पहले अदालत से 3 साल की अधिक सजा मिलने के बाद आजम खान की विधायकी को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा रद्द कर दिया गया था जिसके बाद अब उनकी इस शहर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है। हर हाल में निष्पक्ष चुनाव कराया जाना है पुलिस की प्राथमिकता है ।

 

 

रामपुर की शहर विधानसभा 37 पर आजम खान की विधायकी रद्द होने के बाद उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है अगले महीने कि 5 तारीख को मतदान होगा और उससे पहले हाल ही में नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है ऐसे में जिला एवं पुलिस प्रशासन के कान दो पर यह उपचुनाव शांति पूर्वक एवं निष्पक्ष कराए जाने को लेकर बहुत बड़ी जिम्मेदारी आ चुकी है। चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो इसी को लेकर पुलिस की पैनी नजर शरारती तत्वों पर बनी हुई है।

 

 

कारण साफ है यह सीट आजम खान और सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है वही सत्ता में आसीन भाजपा को पहली बार कमल खिलाने का मौका मिला है लिहाजा वह भी सीट पर नाक का सवाल लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी ऐसे में पुलिस प्रशासन के लिए हर पहलू को समझकर चुनाव को निष्पक्ष कराए जाने की चुनौती है। इसी के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला की अगुवाई में हर पहलू पर बारीकी नजर रखी जा रही है।एसपी अशोक शुक्ला ने यह भी बताया कि आज से  उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो गई है। इसे कड़ाई से पालन कराया जाएगा।

Related posts

शीतला अष्टमी पर आज रोगों का निदान पाने के लिए करें मां शीतला की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेशाध्यक्ष अजय राय ने की बैठक,

newsvoxindia

बहेड़ी में एसएसपी ने रात्रि चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की शिकायतें,

newsvoxindia

Leave a Comment