News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेसियों में उबाल , किया प्रदर्शन 

बरेली।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर  ज़िला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने नीट परीक्षा में हुई धांधली की जांच सी बी आई से कराने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और  महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी  उपजिलाधिकारी उदित पवार को सौंपा ।ज्ञापन से पूर्व कांग्रेस पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट गेट पर जबरदस्त नारेबाजी और प्रदर्शन किया।
Advertisement
इस मौके पर कांग्रेसज़िला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा एड ने कहा कि NEET-UG 2024 का परिणाम 04 जून 2024 को जारी हुआ था। जिसमें कई अनियमितताएं जाहिर हुई, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, और हरियाणा में NEET परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।ज़िला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट ने कहा कि नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं, जिस कारण कई छात्र अवसाद में है और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है।
  नीट मेडिकल की परीक्षा है। जिससे ईश्वर का स्वरूप चिकित्सकों का निर्माण होता है। ऐसी परीक्षाओं में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगे।जिला उपाध्यक्ष सुरेशचंद वाल्मीकि ने कहा कि NEET-UG 2024 परीक्षा कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी परीक्षा 18 जून 2024 को सम्पन्न (NET) परीक्षा को अगले दिन ही अनियमितता की आशंका से ही रद्द कर दी है और सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी गई है। इससे NEET की परीक्षाओं में हुई धांधली के आरोपों को बल मिलता है।जिला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि NEET-UG 2024 की परीक्षा को रद्द करते हुए (NTA) से कराई गयी सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाये।
प्रदर्शन करके ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से सर्वश्री ज़िला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा एड,जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एड,जिला उपाध्यक्ष सुरेशचंद बाल्मीकि, कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी, पाकीज़ा खान,प्रदीप जयसवाल,उल्फ़त सिंह कठेरिया, चंद्रपाल कश्यप,इमरान रज़ा एड, डॉ हफ़ीज़ खान,इरशाद मंसूरी,जयराम कश्यप,गुड्डू खां, रुहाफ़ अहमद,आरिफ अंसारी,छेदालाल गुर्जर, रामपाल माली,नईम शेर,जाकिर अली,मोहनलाल आर्य आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Related posts

सोशल मीडिया से जुड़ा मामला :पत्नी द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो डालने से नाराज पति ने की आत्महत्या,

newsvoxindia

 बिजली के करंट की चपेट में आने से युवक की मौत 

newsvoxindia

जानिए डेपापीर मंडी में फलों के क्या चल रहे है  दाम ? देखे यह लिस्ट 

newsvoxindia

Leave a Comment