News Vox India
शहरशिक्षा

जिले में  सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिवस राष्ट्रीय अखण्डता दिवस  के रूप मनाया जाएगा,

बरेली:  लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2022 को ‘‘राष्ट्रीय अखण्डता दिवस‘‘ के रूप मनाया जाएगा। यह जानकारी  मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने  दी।  उन्होंने कहा  कि  सभी सरकारी कार्यालयों में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रीय एकता पर आधारित शपथ को पढ़ा जाए। और  एकता अखण्डता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस, पी0ए0सी0, एन0सी0सी0 कैडेट तथा अन्य सुरक्षा बलों  के साथ मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा तथा खेल विभाग के सहयोग से प्रत्येक जनपद में कम से कम 100 एकता दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा  कि प्रदेश के समस्त कारागारों में  31 अक्टूबर, 2022 को राष्ट्रीय एकता को केन्द्र में रखते हुए कैदियों के मध्य विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।  माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जीवनी, कार्य एवं दर्शन पर आधारित क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र तथा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त विजेताओं को पुरस्कार राशि दी जाएगी।
प्रतियोगिता की नियम व शर्तें माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित की जाएगी।  युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रामीण स्तर पर युवक मंगल दलों एवं महिला मंगल दलों के सहयोग से व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं को जोड़कर सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती का आयोजन किया जाएगा । इसमें नहेरू युवा केन्द्र तथा ग्रामों के कार्यरत विभिन्न स्वयं सेवी संस्थानों के युवकों एवं युवतियों का भी सहयोग लिया जाएगा ।

Related posts

Budaun News : बाइक चोरी के मामले में युवक को प्रताड़ित करने पर एक दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी  सस्पेंड ,

newsvoxindia

बरेली की डेलापीर मंडी में सब्जियों के यह दाम ,

newsvoxindia

Bareilly News:पुलिस की पिटाई से नाराज व्यक्ति ने आत्महत्या का  किया प्रयास  ,एसएसपी ने सिपाही को लाइन भेजा ,,

newsvoxindia

Leave a Comment