News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली मंडल में ड्रग माफियाओं की पुलिस ने तोड़ी कमर , डर की वजह से कई खुद किया सरेंडर ,

सोर्स : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, बरेली
—————————————–


*माफियाओं के विरुद्ध प्रशासन की कार्रवाई , 88.91 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त*

*बरेली रेंज में 229 मुकदमे दर्ज 73 माफियाओं पर लगा गैंगस्टर*

*आईजी के आदेश पर 761 बदमाशों को भेजा सलाखों के पीछे*
 एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई, जब्त हुई प्रॉपर्टी
 बरेली।शातिर अपराधियों, गो तस्करों, ड्रग माफियाओं के विरुद्ध योगी सेना ने युद्ध छेड़ दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आईजी रेंज बरेली डॉक्टर राकेश सिंह ने माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। माफियाओं के खिलाफ एक साल में 229 मुकदमे दर्ज कर 73 बदमाशों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस ने माफियाओं की 88.91 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। माफियाओं की प्रॉपर्टी को नीलाम कराने की तैयारी की जा रही है। आईजी के आदेश पर पुलिस ने प्रॉपर्टी जब्त कर पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं और बरेली के डीएम को फाइल भेज दी है। ड्रग तस्करी, गोकशी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई कर पुलिस ने कमर तोड़ दी है। पांच बदमाशों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 761 बदमाशों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया। पुलिस के खौफ से 116 बदमाश कोर्ट में हाजिर होकर जेल चले गए।
पुलिस ने की पिट एनडीपीएस में कार्रवाई
 ड्रग माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए बरेली पुलिस ने यूपी में पहली बार पिट एनडीपीएस के तहत कार्रवाई की। फतेहगंज पश्चिमी के फैजान खान, फतेहगंज पूर्वी के ड्रग माफिया पूर्व प्रधान छोटे उर्फ शाहिद, फतेहगंज पश्चिमी के रफाकत उर्फ रिफाकत पुत्र शेखावत, फतेहगंज पूर्वी हाल निवासी एनक्लेव किरारी सुलेमाननगर आउटर दिल्ली के उदय राज उर्फ राज, फतेहगंज पश्चिमी के उस्मान अली पुत्र नबी हुसैन के खिलाफ पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। बरेली पुलिस कार्रवाई कर मुकदमे एनसीबी दिल्ली को सौंप दिए। उनके खिलाफ प्रॉपर्टी अटैचमेंट की कार्रवाई की जा रही है।
*बीडीए की जमीन बेचने में बिल्डरों पर गैंगस्टर, प्रॉपर्टी अटैचमेंट की कार्रवाई शुरू*
 आईजी रेंज डॉक्टर राकेश सिंह ने बताया कि बीडीए की जमीन बेचने के मामले में बिल्डरों के खिलाफ गैंगस्टर लगाया गया था। उनकी प्रॉपर्टी चिन्हित कर अटैचमेंट की कार्रवाई की जा रही है। बीडीए की जमीन बेचने के मामले में एलायंस बिल्डर्स के डायरेक्टर रमनदीप, अमनदीप, हनी कुमार भाटिया, दलबिंदर सिंह, एसके एसोसिएट्स के पार्टनर सर्वेश, जुल्फिकार अहमद और सलीम अहमद को भूमाफिया घोषित किया गया है। इसके अलावा हनी कुमार भाटिया समेत 17 लोगों पर 13 नवंबर को थाना इज्जतनगर में एक अन्य रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एलायंस के एमडी अरविंदर सिंह, रमनदीप, अमनदीप, युवराज सिंह, हनी भाटिया, सतवीर सिंह पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई।

Related posts

डॉक्टर वीके पांडेय जरूरतमंदों को देते है निःशुल्क परामर्श ,

newsvoxindia

महिला सशक्तिकरण एवं महिला अपराधों के प्रति जागरूकता के लिए निकाली गई स्कूटी रैली

newsvoxindia

भाजपा कार्यालय पर मनाई गई संत गाडगे बाबा की जयंती 

newsvoxindia

Leave a Comment