News Vox India
धर्मयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली में महाराष्ट्र के तर्ज मनाया जाएगा गणेश महोत्सव, मराठी समाज ने की कार्यक्रम के लिए की भव्य तैयारी,

यूपी के बरेली में गणेश उत्सव की शुरुआत मराठी अंदाज में होने वाली है या फिर हम कहे बरेली में मुम्बई की दर्ज पर गणेश उत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए मराठी समाज के लोगों ने व्यापक तैयारी की है।मराठी समाज के मुताबिक बाबूराम धर्मशाला आलमगिरीगंज में पिछले 26 वर्षों से लगातार गणेश महोत्सव का आयोजन हर्ष उल्लास के मनाया जाता रहा है। इस बार कोरोना के दो साल के बाद गणेश उत्सव को भव्य तरीके से मनाए जाने की योजना है।

Advertisement

 

बुलियन संस्था के अध्यक्ष अनिल पाटिल ने बताया कि बरेली शहर में 1996 में प्रथम बार इस महोत्सव की शुरुआत की गई थी। आज बप्पा के आर्शीवाद से बरेली में हर वर्ष शानदार तरीके से गणेश महोत्सव मनाया जाता है।बरेली शहर गणपति बाप्पा की आस्था का केन्द्र बन गया है। हम लोगो को बाप्पा का उत्सव मनाने व सेवा करने में जो आनन्द आता है वह हमारे जीवन के सबसे खुशी के पल होते हैं। 31 अगस्त को गणेश प्रतिमा की स्थापना विधिवत पूजन कर मोदक के प्रसाद का भोग लगाकर किया जायेगा। 1 सितंबर को बाबूराम धर्मशाला प्रांगण में भजन संध्या (राम और श्याम) का आयोजन होगा। 2 सितंबर को महाराष्ट्रियन संस्कृति लावणी धारा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 3 सितंबर को छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित जनता राजा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । 4 सितंबर को प्रदोष पूजन का कार्यक्रम होगा। 5 सितंबर को मनमोहन एण्ड पार्टी की ओर से झाकियां, सम्मान समारोह और फूलों की होली का कार्यक्रम होगा। 6 सितंबर को सुबह 8:00 बजे हवन पूजन व विसर्जन महाआरती का आयोजन व 12:00 बजे गणेश प्रतिमा विसर्जन की भव्य शोभा यात्रा व दही हांडी उत्सव मनाया जायेगा। इस बार महाराष्ट्र से 80 लोगों का ढोल बैण्ड आ रहा है। वह अपने बप्पा की भव्य विसर्जन यात्रा में अपनी कला अपने बैण्ड की आवाज पर नाचने गाने रामगंगा तट तक लेकर जाएंगे और वहां बाप्पा की प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा। भगवान गणेश जी बुद्धि के दाता है, विघ्नहर्ता हैं, सबके विघ्न अपने ऊपर ले लेते हैं।

 

महामंत्री अविनाश पाटिल ने बताया कि भगवान गणपति जी के यहां कोई भी मन्नत मांगता है तो उस भक्त की मनोकामना पूर्ण होती है। इसलिए पूरे बरेली के हर गली मोहल्ले में भगवान गणेश की पूजा होने लगी है। प्रेस वार्ता में अशोक सक्सेना, उमंग शंखधार, विशाल सक्सेना, अविनाश मराठा, प्रमोद पाटिल, पवन बाजपेई, अर्पन गर्ग, अमन अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, दशरथ मराठा, प्रदीप मराठा, पिंटू गोयल, वरुण अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, शिवा पाराशरी, वरुण शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

मामा ने भांजे के ऊपर दो बेटों के साथ किया हमला , मामले की पुलिस से शिकायत 

newsvoxindia

बिग ब्रेकिंग : प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, पुलिस ने शवों को पीएम के लिए भेजा,

newsvoxindia

ऊर्जा प्राप्त करने के लिए ग्रहण काल में करें राम राम का जप, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment