News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बहेड़ी -भोजीपुरा की युवतियों ने प्रेमी से विवाह करने के लिए बनी हिन्दू ,

बरेली : बहेड़ी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने  अपनी इच्छानुसार  अपना धर्मपरिवर्तन   करके एक  हिन्दू धर्म एक युवक शादी कर ली।  युवती का कहना है कि  वह बहेड़ी थाना क्षेत्र की रहने वाली  है।  उसने अपनी इच्छा से हिन्दू बनकर आदेश कुमार  नाम के युवक से शादी की है।  उस पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है।  वह  बालिग भी  है।  उसे किसी ने बहला फुसलाया भी नहीं है।  उसने खुद अपनी मर्जी से राजेश से शादी की है।  जानकारी के मुताबिक इरम ने अपने क्षेत्र के बहेड़ी के युवक से आदेश कुमार से  24 नवंबर को आर्यसमाज के एक आश्रम में हिन्दू  रीति रिवाज से की है।  युवती ने अपना बदलकर स्वाति रख लिया है। फिलहाल नवदंपति ने  अपने परिजनों के खिलाफ पुलिस से किसी भी तरह की शिकायत नहीं की है।  आमतौर इस तरह के मामले में  देखा जाता है कि युवती अपने परिजनों पर गंभीर आरोप लगाती है।
एक अन्य मामले में  भोजीपुरा थाना क्षेत्र का  है जहां एक युवती ने अपनी मर्जी से गैर धर्म के युवक से प्रेम विवाह कर लिया। प्रेमिका का कहना है कि वह अपने गांव के अजय से दो साल से प्रेम प्रसंग थे। कुछ दिनों से वह लिविंग में भी रह रहे थे। परिवार के लोग भी इस रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन उन दोनों ने कोर्ट में शादी करने के बाद हिन्दू धर्म में आस्था दिखाते हुए अपने प्रेमी से विवाह कर लिया। इस बात से उसके परिवार के लोग उसकी जान के दुश्मन बन गये है। अब उसके प्रेमी को और खुद उसे जान का खतरा है। प्रेमिका का यहाँ तक कहना है कि उसके परिवार के लोग इतने खिलाफ है कि उन्होंने उसे मारकर दफनाने के लिए कब्र बना रखी है। पीड़ित नवदंपति ने इस सम्बंध में अपनी चिंता एसएसपी अखिलेश चौरसिया के सामने दिखाई । और पूरे मामले को बताया ।
एसएसपी ने नवदंपति की पूरी बात सुनकर उन्हें पुलिस की ओर से सुरक्षा देने का आश्वासन दिया।एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने मीडिया को बताया कि आज उनके पास एक नवदंपति जोड़ा आया था। उन दोनों ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ विवाह किया हैं। उन्होंने इस संबंध में नवदंपति को सुरक्षा देने के लिए एसओ भोजीपुरा से कहा हैं साथ ही इस बात के लिए भी कहा गया कि वह लड़की पक्ष से बात करके उन्हें समझाए ताकि उनके खिलाफ कोई साजिश नहीं हो सके।

Related posts

Today Rashifal 24 May 2022: हनुमान जी की पूजा करने से मिलेगी कर्जो से मुक्ति ,जानिए कैसा रहेगा आपका दिन,

newsvoxindia

तमंचे के के बल पर चोरों ने भैंसे की चोरी , घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद ,

newsvoxindia

Newsvox पर देखिये यूपी सरकार के कैबिनेट विस्तार का यह लाइव

cradmin

Leave a Comment