News Vox India
नेशनलशहर

हरिद्वार : नीलकंठ मार्ग पर  धमका गजराज , पार्क महकमे ने रात्रि में आवाजाही पर लगाई रोक,

 

स्वरूप पूरी
Advertisement

हरिद्वार/कोटद्वार  : राजाजी टाइगर रिजर्व की गोहरी रेंज में एक गजराज इन दिनों खौफ का पर्याय बना हुआ है । लक्ष्मण झूला नीलकंठ पैदल मार्ग पर  बीती शाम एक विशालकाय गजराज आ धमका । पैदल मार्ग पर गजराज के आते ही हड़कंप मच गया । मौके पर मौजूद पार्क महकमे की टीम ने तुरंत ही आवाजाही को रोक स्थिति को कंट्रोल किया । वही इस मार्ग पर लगातार हाथी की आवाजाही को देखते हुए पार्क महकमे ने इस क्षेत्र में रात्रि के समय आवाजाही को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया है । शाम ढलते ही आईडीपीएल बैराज से लेकर लक्ष्मण झूला मार्ग व गरुड़ चट्टी मार्ग पर किसी भी वाहन व श्रद्धालु को आने जाने की अनुमति नहीं होगी । इसके साथ ही स्थानीय पुलिस बल का सहयोग लेने के साथ वन कर्मियों की कई टीमें तैनात की गई है।

 

कोटद्वार में हाईवे पर धमका आठ हाथियों का झुंड : कोटद्वार में आज सुबह 8 हाथियों का झुंड हाईवे पर आ धमका।  हाथियों के झुंड के हाईवे पर आने के कारण दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही रुक गई। जंगली गजराजो ने मार्ग पर खड़े एक वाहन पर रखें राशन को चट कर गया । घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोटद्वार रेंज की टीम ने गजराजो के झुंड को रेस्क्यू कर आवाजाही को फिर बहाल कर दिया।

वन क्षेत्राधिकारी गोहरी रेंज मदन रावत ने बताया कि नीलकंठ पैदल मार्ग पर गजराज की दस्तक को देखते हुए सुरक्षा और बड़ा दी गयी है।  रात्रि में कोई अप्रिय घटना न हो इसको देखते हुए आइडीपीएल बैराज से लक्ष्मणझूला व गरुड़चट्टी तक किसी भी वाहन व श्रद्धालु को जाने से मना किया है । इसके साथ ही नियमित पेट्रोलिंग के साथ ही अतिरिक्त वनकर्मियों को मौके पर तैनात किया गया है।
वही अजय ध्यानी, वनक्षेत्राधिकारी, कोटद्वार रेंज ने बताया कि इन दिनों लगातार जंगली हाथियों का झुंड मार्ग पर आ रहा है। आज सुबह भी एक झुंड हाइवे पर आ धमका। तुरंत मौके पर पँहुच स्थिति को कंट्रोल किया। इसके साथ ही इस छेत्र में अतिरिक्त पेट्रोलिंग टीमें भी तैनात कर दी गयी है”

 

 

Related posts

कोई कहता था आग लगाने को , इसके बाद महिला ने आग लगाकर दे दी अपनी जान,

newsvoxindia

युवा मोर्चा ने बैठक कर आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की।

newsvoxindia

कन्या राशि का चंद्रमा व्यापार में करेगा बढ़ोतरी -मां लक्ष्मी को चढ़ाएं अनार ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment