News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक चुनाव के लिए प्रशासन ने कसी कमर। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिए यह निर्देश ,

 

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र-2023 की तैयारियों के संबंध मण्डलायुक्त, बरेली मण्डल, संयुक्ता समद्दार ने आज जूम एप पर निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त 09 जनपदों के जिलाधिकारियों  के साथ बैठक की। जिसमें  अरुण कुमार अपर आयुक्त (प्रशासन), बरेली आदि मौजूद रहे ।मण्डलायुक्त द्वारा बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र-2023 के मतदान  एवं  मतगणना की तैयारियों के संबंध में जनपदवार समीक्षा करते हुए सभी एआरओ को निर्देश दिये कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त मतदेय स्थलों पर वीडियोग्राफी कराना सुनिश्चित करें ।

Advertisement

मण्डलायुक्त ने सभी एआरओ को यह भी निर्देश दिये कि प्रत्येक मतदेय स्थल पर माइक्रो आब्जर्वर भी लगाये जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि निर्वाचन से संबंधी समस्त व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएं। वर्षा के दृष्टिगत निर्देश दिये गये कि मतपेटियों एवं आवश्यक सामग्री को पैक करने हेतु मतदान कार्मिकों को पालिथीन उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि निर्वाचन सामग्री को अच्छी तरह से चेक कर लिया जाए ताकि किसी भी प्रकार कोई कमी न रह जाए।पोलिंग पार्टियों को समयान्तर्गत मतदेय स्थल पर रवाना किया जाए। मतदान के दिन भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार समय पर  रिपोर्ट भेजी जाए।वही समस्त एआरओ ने मंडलायुक्त  को बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र-2023 की तैयारियों के संबंध में अवगत कराया।

मण्डलायुक्त संयुक्ता समद्दार की अध्यक्षता में आज  संजय कम्युनिटी हॉल में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ।मंडलायुक्त ने समस्त मतगणना कार्मिकों को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल पर कोई भी कार्मिक मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें तथा मतगणना की गोपनीयता को बनाए रखा जाए | उन्होंने समस्त कार्मिकों को निर्देश दिए कि वे अपना पहचान पत्र अवश्य लेकर जाएं | मंडलायुक्त ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिए कि मतगणना  स्थल में जिस जगह पर मीडिया सेंटर बनाया जाए वहां पर व्यवस्था उचित रखी जाए |  अपर जिलाधिकारी  वित्त एवं राजस्व ने समस्त मतगणना कार्मिकों को निर्देश दिए कि मतगणना दिनांक 2 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश राज्य भंडार निगम प्रथम  के  हाल संख्या 13 में कराई जाएगी, जिसमें समस्त मतगणना कार्मिक प्रातः 7:00 बजे उपस्थित हो जाए।

Related posts

ब्रेकिंग : फतेहगंज पश्चिमी के अगरास इंटर कॉलेज में चौकीदार ने की आत्महत्या,

newsvoxindia

ठगी करने वाली दुल्हन के खेल का पर्दाफाश, दुल्हन सहित दो अन्य गिरफ्तार 

newsvoxindia

 रामपुर की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज हुई  संपन्न

newsvoxindia

Leave a Comment