News Vox India
शहर

रामपुर उपचुनाव के विरोध में किसान नेताओं ने लगाया फ्लेक्स , 

मुजस्सिम खान ,

Advertisement

उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में कई दशकों से आजम खान और उनकी सियासत का दबदबा रहा है यही कारण है कि वह 10 मर्तबा शहर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं और विधायक रहते हुए 2019 में लोकसभा का चुनाव जीता। तब से अब तक यहां पर लगभग तीन बार उप चुनाव हो चुके हैं और अब एक बार फिर उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से तारीख मुकर्रर कर दी गई है ऐसे में कुछ किसान नेताओं ने उपचुनाव को लेकर अनोखे अंदाज में अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

 

 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में 3 साल की सजा मिलने के बाद अपनी विधायकी से हाथ धोना पड़ा है जिसको लेकर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है और बाकायदा चुनाव आयोग की ओर से नामांकन प्रक्रिया मतदान और मतगणना की तारीखों का भी ऐलान हो चुका है। ऐसे में कुछ किसान नेता बार-बार हो रहे उपचुनाव से तंग आ चुके हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी अलग ही अंदाज में व्यक्त करते हुए रामपुर का नाम जनपद उप चुनाव नगर रखने की मांग तक मुख्यमंत्री से कर डाली है। किसान नेताओं ने बा कायदा इसको लेकर बरेली नैनीताल हाईवे के किनारे एक बड़ी सी फ्लेक्सी भी लगाई है जिस पर जनपद “उपचुनाव नगर” (रामपुर) में आपका स्वागत है, यह वाक्य तक लिख डाला है।

 

किसान नेताओं के इस अनोखे ढंग से किए जा रहे विरोध की चारों और जबरदस्त चर्चा हो रही है।  बता दे कि आजम खान 2019 में विधायक रहते हुए लोकसभा सांसद चुने गए जिसके बाद उनकी इस सीट पर उपचुनाव हुए और उनकी पत्नी यहां से विधायक चुने गए इससे पहले आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम की विधायकी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में चली गई थी और इस सीट पर भी उपचुनाव जैसा ही माहौल रहा हालांकि यहां पर आम चुनाव हुए। इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में आजम खान ने सांसद रहते हुए चुनाव लड़ा और वह एक बार फिर विधायक बने आजम खान ने विधायक बने रहने का फैसला किया और अपनी सांसद पद से इस्तीफा दे दिया फिर यहां पर सांसदी का उपचुनाव हुआ। कुल मिलाकर इस बार चंद सालों में ही चौथी बार उप चुनाव हो रहे हैं ऐसे में लोगों की नाराजगी तो बनती ही है।

 

 

किसान नेता मोहम्मद उस्मान बबलू के मुताबिक जब भी चुनाव होते हैं तो उसमें जनता का पैसा खर्च होता है और यहां पर बार-बार उप चुनाव हो रहे हैं जिससे जनता के पैसे का भारी नुकसान हो रहा है इसी को लेकर उन्होंने इस फ्लेक्सी के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की है। वहीं उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रामपुर का नाम बदलकर जनपद उपचुनाव नगर किए जाने की मांग भी की है।

Related posts

निर्माणाधीन पुल से गिरे पत्थर से महिला हुई घायल ,सिर में आये दो टांके 

newsvoxindia

समाधान दिवस में डीएम व एसएसपी ने सुनी  110 शिकायतें , 15 शिकायतों का हुआ निपटारा 

newsvoxindia

देखिए आज का पंचांग,  यह समय है आपके लिए शुभ ,

newsvoxindia

Leave a Comment