News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

मछुआ समाज को सर्वागीण विकास से जोड़ेगा बजट: डॉ संजय कुमार निषाद,

पूर्व की सरकारों में मछुआ समाज  को वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया ,

Advertisement

 

लखनऊ।निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं  कैबिनेट मंत्री मत्स्य विभाग  डॉ संजय कुमार निषाद  ने बुधवार को पेश किये गये बजट को जनकल्याणकारी बताते हुए कहा कि यह गरीबों, वंचितों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के सर्वांगीण विकास को समर्पित अमृत काल का जनाकांक्षी बजट है। यह बजट उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने तथा 1 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के मूल मंत्र के अनुरूप नए उत्तर प्रदेश का बजट प्रदेश के गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, उद्यमियों व व्यवसायियों समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा।

 

 

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद  ने अपने विभाग से संबंधित बजट के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अन्तर्गत होल सेल फिश मार्केट के लिये ₹257 करोड़ 50 लाख की व्यवस्था प्रस्तावित है, मुख्य मंत्री मत्स्य संपदा योजनान्तर्गत ₹10 करोड़ की व्यवस्था प्रस्तावित है, निषादराज बोट सब्सिडी योजना हेतु ₹5 करोड़ की व्यवस्था प्रस्तावित है।

निषाद  ने यह भी  बताया कि पूर्व की सरकारों द्वारा मछुआ समाज को हमेशा हाशिये पर रखने का कार्य किया था, केवल वोट बैंक की तरह मछुआ समाज का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार मछुआ समाज के सर्वागीण विकास के लिए उचित कदम उठा रही है।

Related posts

वीर सावरकर नगर का शिवमंदिर लोगों की आस्था का मुख्य केंद्र ,जानिए इस मंदिर के बारे में  

newsvoxindia

सीएचसी आंवला पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन

newsvoxindia

बेटी के घर गए पिता के साथ की मारपीट

newsvoxindia

Leave a Comment