शहर

हर घर तिरंगा महाअभियान का शाहजहांपुर में होगा शानदार आगाज , चल रही है व्यापक तैयारियां

Advertisement

 

शाहजहांपुर।  हर घर तिरंगा महाअभियान में आमजन की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि इस महाअभियान को ऐतिहासिक और यादगार बनाया जा सके। शहीदों की नगरी शाहजहांपुर जिले में इस बार आजादी अमृत महोत्सव वर्ष में 15 अगस्त को मनाया जाने वाला राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस बेहद खास होगा। तिरंगा महाअभियान में आमजन की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के इस महाअभियान को ऐतिहासिक और यादगार बनाया जा रहा। उन्होंने कहा कि इस बार आजादी अमृत महोत्सव वर्ष में 15 अगस्त को मनाया जाने वाला राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस बेहद खास होगा। इसी के चलते शाहजहांपुर  सरकारी स्कूल में टीचर परविंदर और निकहत ने बच्चों  के साथ  रिहर्सल शुरू कर दी है।  राष्ट्रीय झंडू को लहरा कर  पूरे गांव में घर-घर तिरंगा का संदेश देने की पहल शुरू हो गई है। इन बच्चों को शिक्षिकाएं ना केवल गीत संगीत सिखा कर उन्हें राष्ट्रप्रेम से जोड़ रही हैं बल्कि रैली निकालकर गांव के ग्रामीणों को जागरूक भी कर रही है।

 

 

 

सरकार की ओर से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी आवासों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और वाणिज्यिक-औद्योगिक इकाइयों और अन्य प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण होगा। इस देशभक्ति से ओतप्रोत इस महाअभियान के रंग में रंगने से कोई भी नागरिक छूटने न पाए जिसके चलते पढ़ लिया स्कूल से इस अभियान की शुरुआत की गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हर स्कूल में रिहर्सल करने के निर्देश दिए हैं ताकि खामियां होने पर उन्हें पहले से ही दुरुस्त कर लिया जाये। 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के रूप में आयोजित किया जा रहा है। जिले के हर नागरिक को समरस भाव के साथ हर घर तिरंगा अभियान में इन स्कूली बच्चों को जोड़कर ग्रामीणों के घर घर संदेश पहुंचाया जा रहा है। इस पहल के पीछे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और तिरंगे से जुड़ाव को गहरा करना है।

 

-शाहजहांपुर के इन स्कूलों में हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय गौरव का आयोजन स्कूली बच्चे भी उत्साहित हैं। टीचरों के रिहर्सल और राष्ट्र प्रेम के संदेशों से यह बच्चे अब अपने घरों में जाकर घर वालों को राष्ट्र प्रेम की भावना जगाने में जुट गए हैं। जिसके चलते शाहजहांपुर जिले में इस अभियान में चार चांद लगने की उम्मीद दिखाई देने लगी हैं।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

गप्पू और पप्पू की जोड़ी हो चुकी है फेल : केशव प्रसाद मौर्य

बरेली। लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार को लेकर जनता को साधने पहुंचे डिप्टी सीएम…

1 hour

रिछा के पूर्व पंचायत सभासद की पुत्र वधू की  हादसे में मौत

शादी के चंद दिनों बाद हुआ हादसा घटना में महिला सहित चार लोगों की मौत…

2 hours

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों के  संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

सीसीटीवी कैमरे, साफ-सफाई एवं प्रकाश आदि व्यवस्था के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश बरेली। जिलाधिकारी…

2 hours

ऑल इंडिया जमात ने बसपा प्रत्याशियों को दिया अपना समर्थन

बरेली। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुफ्ती मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी बरेलवी ने अन्य…

2 hours

शीशगढ़ में बालाजी महाराज का छप्पन भोग एवं भव्य दरबार आयोजित

शीशगढ़। कस्बे के श्रीराम लीला मैदान में बाला जी मंडल शीशगढ़ की तरफ से आज…

2 hours

जंगली सूअर के हमले से चार घायल, दो की हालत नाजुक

फतेहगंज पूर्वी।पूर्वी मेन चौराहा के पास गिहार बस्ती के निकट खेतों में जंगली सूअर अचानक…

2 hours