News Vox India
राजनीतिशहरशिक्षा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने  मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण कार्य का किया निरीक्षण

बरेली। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने मंगलवार को  राजकीय इंटर कॉलेज में मतगणना कार्मिकों को दिये जा रहे प्रथम प्रशिक्षण कार्य का निरीक्षण किया।जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्मिकों को गंभीरता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा किसी भी प्रकार के संशय को दूर करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षण परिसर में उपस्थित समस्त मतगणना कार्मिकों को निर्देश दिये गये कि जो भी आप लोगो को यहां पर सिखाया जा रहा है, उसे उचित प्रकार से सीख लें तथा जो भी शंका हो उसे मास्टर ट्रेनरों से पूछकर दूर कर लें।
Advertisement
समस्त मास्टर ट्रेनरों को निर्देश दिये गये कि जो भी व्यक्ति प्रथम बार काउन्टिंग करा रहे हैं उन पर विशेष ध्यान देकर प्रशिक्षण दिया जाये यदि मतगणना कार्मिकों का कॉन्सेप्ट क्लीयर होगा तो मतगणना में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आयेगी।निरीक्षण के दौरान समस्त मास्टर ट्रेनरों को निर्देश दिये गये कि बीच-बीच में मतगणना कार्मिकों से प्रश्न भी करते रहें जो प्रश्नों के जवाब न दे पाये उसे अगले दिन दोबारा से प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु बुलाया जाये।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण के समय निर्देश दिये गये कि मतगणना कार्य को सम्पन्न कराने में मतगणना कार्मिकों व अन्य कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और सभी का क्या-क्या दायित्व है उसका प्रशिक्षण अच्छे ढंग से सीख लें और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतगणना को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करायें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाये।निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी निर्वाचन कार्मिक व प्रशिक्षण जग प्रवेश सहित समस्त सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

देवरनियां मे मुस्लिम मतदाता घरों से निकले कम,सुने पडे रहे मतदान केन्द्र

newsvoxindia

शाहजहांपुर ब्रेकिंग। डबल डेकर डग्गामार बस अनियंत्रित होकर पुलिया के नीचे पलटी। बस में सवार 3 दर्जन से अधिक सवारियां घायल।

newsvoxindia

कुतुबखाना ओवरब्रिज के नीचे दुकान लगाने को लेकर फड़ वाले और व्यापारी आये आमने सामने,

newsvoxindia

Leave a Comment