News Vox India
शहर

जिलाधिकारी ने सीएम डैशबोर्ड में जिले की  रैंकिंग कायम  रखने के दिए निर्देश 

डीएम ने शत प्रतिशत  टीकाकरण होने के लिए सीएमओ को दिए निर्देश 
Advertisement
बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई , जिसमें जिलाधिकारी ने  कहा कि जिले के अधिकारियों  द्वारा अच्छा कार्य किया गया है, जिस कारण सीएम डैशबोर्ड की  रैंकिंग में जिला अव्वल आया  है, उन्होंने यह भी  कहा कि अब इस प्रगति का बनाये रखने की दिशा में सभी कार्य करें।जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद में टीकाकरण का जो भी लक्ष्य प्राप्त हुआ है, उसे शत प्रतिशत पूर्ण किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि हजियापुर में टीकाकरण का प्रतिशत कम है उसमें सुधार लाया जाये। बैठक में वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम,  VHND, SNCU, कोल्ड चेन तथा DVDM पोर्टल पर आईडी बनाए जाने आदि की समीक्षा की गयी।
जिलाधिकारी ने प्रतिदिन ई-संजीवनी ओपीडी की समीक्षा करते हुये पाया कि बहेड़ी, शेरगढ़ व दलेलनगर की स्थिति खराब है, जिस पर उन्होंने अगले तीन दिन में कारण जानने व प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये।  जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि एनालिसिस करें कि जिन एमओआईसी का ट्रांसफर किया गया था उनके द्वारा कैसा कार्य किया जा रहा है, कार्य प्रदर्शन के आधार पर पोस्टिंग दी जायेगी।जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों का भुगतान की स्थिति में सुधार लाने, परिवार नियोजन के सम्बन्ध में प्रगति बढ़ाने, एनआरसी में पूर्ण क्षमता के अनुरूप बच्चों को भर्ती कराने के संबंध में निर्देश दिये।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, डब्लूएचओ, यूनिसेफ सहित संबंधित अधिकारी मौजूद  रहे।

Related posts

एकीकृत बागवानी विकास मिशन योजनान्तर्गत ग्रामीणों के बीच निःशुल्क बीजों का हुआ वितरण 

newsvoxindia

ब्रेकिंग ।अशरफ का गुर्गा लल्ला गद्दी को लेकर एसआईटी बहेड़ी पहुंची,

newsvoxindia

Bareilly News Live: मुख्यमंत्री जी, जनता झेल रही, आप भी देख लीजिए बरेली के मिनी बाईपास के गड्ढे, जो है पूर्व राष्ट्रपति के नाम पर,

newsvoxindia

Leave a Comment