News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

तालाब में डूबने से तीन मासूमों की मौत , घटना से गांव में पसरा मातम ,

बरेली :  दीपावली के खुशियों के बीच मंगलवार दोपहर को    भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव  मिलक अली  नगर में  आज बड़ा हादसा हो गया जहां एक ही गांव के तीन मासूमों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी मच गई।  ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी इसके बाद मौके  पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  घटना से मृतक बच्चों  के परिवार में हड़कंप मचा हुआ है।  स्थानीय रिपोटर्स के मुताबिक  हादसे का शिकार हुए बच्चों में अशीष (8) , सुमित (7) और लव सागर (7) हैं।
 दोपहर में आशीष, सुमित और लव सागर अपने-अपने पिता के लिए खाना लेकर खेतों पर गए थे। खाना देने के बाद बच्चे घर लौट रहे थे । तभी  मासूम तालाब को देखकर नहाने  चले गए।  तालाब की गहराई अधिक होने  मासूम पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई। बच्चों के शव को किसी ग्रामीण ने देखा तो गांव में सूचना दी। सूचना पाकर तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंचे और  बच्चों के शवों को तालाब से निकलवाने  घटना की सूचना पुलिस  को दी गई। कहा यह भी जा रहा कि ग्रामीणों ने बच्चों को तालाब से निकालकर
 एसआरएमएस मेडिकल कालेज ले गए जहां  डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। गां हादसे में जान गंवाने वाला आशीष दो बहनों का अकेला भाई था।   सुमित मां-बाप का इकलौता बेटा था। लव सागर तीन भाई-बहन में सबसे बड़ा था। मौके पर पहुंची  पुलिस ने बच्चों के शव  को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।
तालाब की बेरिकेडिंग होती तो बच सकता था हादसा 
यूपी सरकार  अमृत सरोवर नाम से तालाबों का सौंदर्य करण करा रही है। इसी योजना के तहत भोजीपुरा  गांव मिलक अलीनगर  निर्माण किया गया है।  ग्रामीणों का कहना कि यदि तालाब की बेरिकेडिंग प्रशासन ने कराई होती तो हादसे में तीन बच्चों की जान नहीं जाती। घटना की जानकारी होते एसडीएम नवाबगंज राजीव शुक्ला  और सीओ नवाबगंज मौके पर पहुंचे।  दोनों अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।
फरीदपुर में आतिशबाजी करते युवक की गई जान 
फरीदपुर के मोहल्ला बक्सरिया में सोमवार दिवाली की रात   मदन मोहन(24 ) की   लोहे की रोड में गंधक पोटाश भरकर चला रहा था जिसकी नाल फट जाने से मदन मोहन के पेट में लग गई जिससे मदन का पेट फट गया था । घटना की जानकारी होते ही परिजन मदन को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे ,जहां  डॉक्टर ने मदन मोहन को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक के घर में दिवाली की खुशियां मातम में बदल गई।

Related posts

हर घर तिरंगा महाअभियान का शाहजहांपुर में होगा शानदार आगाज , चल रही है व्यापक तैयारियां 

newsvoxindia

चौधरी तालाब लीला में अंगद रावण संवाद एवं लक्ष्मण शक्ति की लीला का मंचन,

newsvoxindia

एक्टिंग नहीं करूंगी तो जिंदगीभर दुखी रहूंगी: जान्हवी

newsvoxindia

Leave a Comment