News Vox India
शहर

रक्षाबंधन को देखते हुए जेल प्रशासन ने शुरू की व्यापक तैयारी , बहन आराम से कर सकेंगी भाई से मुलाकात ,

मुजस्सिम खान ,

Advertisement

रामपुर : रक्षाबंधन का त्यौहार भाई व बहन के प्रेम का प्रतीक है और इसे बढ़-चढ़कर मनाया जाता है जेल के अंदर अपने गुनाहों की सजा भुगत रहे बंदियों और कैदियों को भी इस त्यौहार का बेसब्री से इंतजार होता है क्योंकि इस दिन उनकी बहने उन्हें जेल के अंदर आकर राखी बांधती हैं कुछ इसी को लेकर रामपुर की जिला जेल प्रशासन की ओर से इस बार कुछ खास तैयारियां की गई हैं।
रामपुर की जिला जेल में 11 सौ से अधिक महिला एवं पुरुष बंदी और कैदी बंद है । एक दिन के बाद रक्षाबंधन का त्यौहार है ऐसे में बहनें अपने भाइयों से मिलने के लिए मुलाकात करेंगीं और वहीं भाई अपनी बहनों से मुलाकात करेंगे। इसी को लेकर जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य की अगुवाई में जेल की चारदीवारी के अंदर मौसम को देखते हुए काफी तैयारियां की जा रही हैं टीन शेड लगाए जा रहे हैं तो वही ठंडे पानी की व्यवस्था भी की जा रही है।  जेल प्रशासन का सीधा सा उद्देश्य है कि मुलाकात करने वाले मुलाकातियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।

 

 

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य के मुताबिक रक्षाबंधन के त्यौहार के अवसर पर जेल में बंदियों और कैदियों से मुलाकात करने वाले लोगों को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो इसी को लेकर माकूल व्यवस्था की जा रही है बरसात के मौसम को देखते हुए जेल के अंदर टीन शेड लगाए जाने का कार्य जारी है तो वही ठंडे पानी की व्यवस्था भी मुलाकात के दौरान की जाएगी। इसके अलावा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस से भी सहयोग लिया जाएगा।

Related posts

जमीनी विवाद में महिला ने पुलिस से सुरक्षा की लगाई गुहार ,

newsvoxindia

शोएब ने इंस्टाग्राम बायो से सानिया का हटाया नाम,तलाक की अटकलों की खबरों ने फिर पकड़ी तेजी,

newsvoxindia

भाजपा का जिले में एक वृक्ष मां के नाम अभियान हुआ शुरू

newsvoxindia

Leave a Comment