News Vox India
नेशनलराजनीतिशहर

कांग्रेस गजब पार्टी है – मैच चल रहा गुजरात में और राहुल बाबा बल्ला भांज रहे महाराष्ट्र में – शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस गजब पार्टी है – मैच चल रहा गुजरात में और राहुल बाबा बल्ला भांज रहे महाराष्ट्र में, कार्यकर्ता गुजरात में जूझ रहे और राहुल बाबा कह रहे मैं तो पदयात्रा करूंगा – शिवराज सिंह चौहान आज गुजरात में ईन वातो से बरस पडे थे। गुजरात चुनाव में कच्छ मांडवी में सभा में यह बात उन्होने कही थी। नरेंद्र मोदी हैं कल्पवृक्ष, केजरीवाल बबूल और राहुल गाँधी हैं खरपतवार है।

Advertisement

जनशक्ति, ज्ञान शक्ति, ऊर्जा शक्ति, जल शक्ति, और रक्षा शक्ति, इन्हीं 5 शक्तियों की राह पर चलकर गुजरात विकास का मॉडल बना है। मैं जब गुजरात को देखता हूं, तो तीन महापुरुष मुझे याद आते हैं। महात्मा गांधी ,सरदार पटेल और अब नरेंद्र मोदी जी देश का गौरव बढ़ा रहे हैं। मोदी जी ने एक संपन्न, वैभवशाली शक्तिशाली, गौरवशाली भारत का निर्माण किया है। आज दुनिया भारत के बिना नहीं चल सकती। उक्त कथन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुजरात के कच्छ में मांडवी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अनिरुद्ध भाई दवे के समर्थन में पहली जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। सीएम शिवराज गुजरात के मांडवी,अबडासा, मोरवी और भावनगर समेत 4 चुनावी जनसभाओं संबोधित करने पहुंचे हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं मांडवी के लोगों से कहने आया हूँ कि केजरीवाल और कांग्रेस के वादे झूठे हैं, उनको और कुछ नहीं मिलेगा तो वो जातिवाद फैलाएंगे। भाजपा सरकार में विकास की जो गंगा बह रही है, यह बहती रहे। भाजपा को वोट विकास की गारंटी है, जनता के कल्याण की गारंटी है और देश की सुरक्षा की गारंटी है। ये कांग्रेस और आप देश से संतोष और चैन साफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी कल्पवृक्ष हैं, जो जरूरत है वही मिलेगा। केजरीवाल है बबूल का पेड़, केवल कांटे ही गडेंगे और राहुल बाबा खरपतवार हैं ये फसल ही खराब कर देंगे। ये कांग्रेस और आप देश से संतोष और चैन साफ कर देंगे।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से नर्मदा नदी का पानी कच्छ तक आया है। हमने नर्मदा सेवा यात्रा की थी और 10 करोड़ पेड़ नर्मदा के दोनों ओर रोपे थे। मैं वचन देता हूँ, नरेंद्र भाई नर्मदा का पानी कच्छ तक लेकर गए, मैं माँ नर्मदा में पानी की कमी नहीं आने दूंगा। कांग्रेसी विरोध करते थे और मुझे गाली देते थे कि नर्मदा का पानी गुजरात को क्यों दे रहे हो। मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि क्या कच्छ पाकिस्तान में है? आज नर्मदा जी का पानी यहाँ आया, तो इधर के खेत लहलहा उठे। यह नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से अंभव हुआ है।

सीएम शिवराज ने कहा हमें आजादी कोई चांदी की तश्तरी में नहीं मिली थी, हजारों क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी, तब जाकर हमें आजादी मिली। लेकिन कांग्रेस ने क्रांतिकारियों को भुला दिया। उन्होंने कहा कल राहुल गांधी ने स्वतंत्र वीर सावरकर का अपमान किया। अपमान करना इनके स्वभाव में है। ये कांग्रेसी नेता रोज नरेंद्र भाई मोदी का अपमान करते हैं। नरेंद्र भाई तो प्रधानमंत्री हैं। यह देश का अपमान है और यह अपमान जनता स्वीकार नहीं करेगी। भारत को ईश्वर का वरदान हैं नरेंद्र मोदी।

जब कांग्रेस की सरकार थी, तो दुनिया में भारत का कोई मान-सम्मान ही नहीं था। प्रधानमंत्री उस समय मौनी बाबा थे। जो करते थे, माँ-बेटे करते थे। राहुल बाबा प्रधानमंत्री के सामने कागज फाड़ते थे। देश की कोई इज्जत नहीं थी। आज जब दुनिया में कहीं जाते हैं, तो कहते हुए गर्व होता है कि नरेंद्र भाई ने एक शक्तिशाली, वैभवशाली, गौरवशाली, सशक्त और समृद्ध भारत का निर्माण किया है। रूस और यूक्रेन के युद्ध के दौरान जब तिरंगा लेकर भारत के बच्चे निकले तो, युद्ध रोककर उन्हें जाने दिया गया, नरेंद्र भाई आज दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं। नरेंद्र भाई ने नया इतिहास रचा है। देश में पहले चर्चा होती थी कि कश्मीर में धारा 370 कभी नहीं हटेगी, नरेंद्र भाई ने एक झटके में धारा 370 हटा दी। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई है। राम मंदिर के बारे में भी कांग्रेसी मजाक उड़ाते थे। आज भगवान राम का भव्य मंदिर भी बन रहा है।

गुजरात को बदनाम करने का काम कांग्रेस ने किया। कांग्रेस ने कर्जमाफ़ी का वादा मध्यप्रदेश में भी किया था। लेकिन सवा साल में ही हाहाकार हो गया मध्यप्रदेश में। कांग्रेस सरकार से जब रोजगार मांगा गया तो कमलनाथ ने कहा कि हम युवाओं को ढोंर चराने और बंदर नचाने की ट्रेनिंग देंगे। जो केजरीवाल पहले कहते थे कि राम मंदिर क्यों बना रहे हो, वो आज कहते हैं कि नोटों पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की फ़ोटो लगा दो। केजरीवाल तो पलटूराम हैं कांग्रेस तो यहाँ रिजेक्टेड माल से काम चला रही है, यहाँ उनके पास कोई उम्मीदवार ही नहीं है। ये कांग्रेस के लोग सपने बहुत दिखाएंगे। केजरीवाल ईमानदारी की बात करता है, एक मंत्री उनका जेल में है और एक जेल के मुहाने पर खड़ा है।

नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में गुजरात खुश है गुजरात की जनता सुरक्षित है। गुजरात पावर जेनरेशन और स्वच्छता सर्वे में देश में अग्रणी है। सोलर पावर पॉलिसी बनाने वाला पहला राज्य है। गुड गवर्नेंस इंडेक्स लॉजिस्टिक परफॉरमेंस में भी नंबर वन है। एक्सपोर्ट और FDI इनफ्लो में भी गुजरात देश में सबसे आगे है। यहाँ पहले केवल 9 मेडिकल कॉलेज थे जो अब बढ़ कर 30 हो गए हैं। गुजरात ओडीएफ स्टेट है। यहाँ गाँव-गाँव, घर-घर बिजली पहुंचाई जा चुकी है। गुजरात चिप मैन्युफैक्चरिंग का हब बन रहा है। ज्योतिग्राम योजना से गुजरात के गांव-गांव में बिजली पहुंची है, गुजरात पावर जेनरेशन में देश में दूसरे स्थान पर है। गुजरात ई-गवर्नेंस में अग्रणी है, स्टार्ट अप का हब है। अहमदाबाद सपोर्ट सिटी के रूप में प्रतिष्ठित हो रहा है।

Related posts

चार्जिंग स्टेशन में एसी कंप्रेसर फटने से एक की मौत दो घायल , डीएम ने घटना के जांच के दिए आदेश,

newsvoxindia

आज सूर्य की राशि में गतिशील रहेगा चंद्रमा शनि की पूजा का मिलेगा विशेष लाभ ऐसे करें पूजा -पाठ ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

कांवड़िये की सांस फूली तो दरोगा ने ऐसी की मदद , देखिये यह वीडियो

newsvoxindia

Leave a Comment