News Vox India
शहरशिक्षा

रुहेलखंड विवि के प्रबंधन विभाग में 7 दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम की हुई शुरुआत,

बरेली । महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रबंधन विभाग में 7 दिवसीय ऑनलाइन फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है I जिसकी थीम इमर्जिंग पर्सपेक्टिव आफ मल्टीडिसीप्लिनरी रिसर्च मैथर्ड एंड एनालिसिस है ।यह कार्यक्रम 7 अगस्त तक चलेगा I शिक्षक कॉर्पोरेट स्कॉलर, रिसर्च स्कॉलर भाग ले सकते हैं । अब तक 800 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

Advertisement

 

 

प्रतिभागी. मुंबई. पुणे. दिल्ली जैसे महानगरों से भाग ले रहे हैं I  इस संबंध में प्रोफेसर तूलिका सक्सेना ने कहा इसका उद्देश्य शिक्षकों को अपने संबंधित क्षेत्रों में प्रभावी शिक्षक, शोधकर्ता, नवप्रवर्तक और लीडर्स बनने के लिए सशक्त बनाना है। यह फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम सभी के लिए लाभकारी सिद्ध होगा I

 

 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रोफेसर के के सिंह पूर्व कुलपति भागलपुर यूनिवर्सिटी भागलपुर ने किया उन्होंने कहा चेंज इज द लॉ ऑफ नेचर जीवन के हर एक चीज में परिवर्तन हो रहा है इन सब चेंज के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है. इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अलग-अलग विश्वविद्यालय और कॉलेजों के प्रोफेसर शिक्षकों को संबोधित करेंगेI

 

 

डॉ एच एस सिंह अयोध्या यूनिवर्सिटी ,प्रोफेसर अमित जोशी कुमाऊं यूनिवर्सिटी ,प्रोफेसर एके शुक्ला डॉ अवध यूनिवर्सिटी प्रोफेसर सैयद हैदर अली ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज यूनिवर्सिटी डॉक्टर नीरज शुक्ला ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज यूनिवर्सिटी, डॉ राकेश कुमार श्रीवास्तव गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी डॉक्टर शैलेश कुमार कौशल यूनिवर्सिटी ऑफ़ लखनऊ मुख्य वक्ता के रूप में आज पैरामेट्रिक और नॉन्पैरामेट्रिक टेस्ट के बारे में बताया।

 

प्रोफेसर आशुतोष प्रिया ने कहा एक शिक्षक देश के विकास और नीति निर्धारण में सहायक होता है जिनका समय समय पर विकास होना आवश्यक है कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर त्रिलोचन शर्मा ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि संस्था फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के माध्यम से शिक्षकों को अपील करने का एक प्रयास किया जा रहा है इस के उपलक्ष में प्रोफेसर पीबी सिंह प्रोफेसर संजय मिश्रा ने शुभकामनाएं दी, समापन सत्र के मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर संजीत कुमार गुप्ता जननायक चंद्रशेखर यूनिवर्सिटी बलिया उत्तर प्रदेश रहेंगे। बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, एमबीए जनरल, मार्केटिंग एवं पार्ट टाइम के छात्र प्रभावी रूप से भाग लेंगे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर नमृता यादव दास ,डॉक्टर नंदिता शर्मा , राहुल ,  रिचा सिंह ने किया । कार्यक्रम के अंत मे शोधार्थी राघवेन्द्र सिंह,विशेष भारत, हिमांशु कुमार ने सभी के प्रति  विशेष आभार व्यक्त किया।

.

Related posts

जब राम की बात करते हैं तो देश की संपूर्ण विरासत की बात होती है :स्वामी चिन्मयानंद

newsvoxindia

आवारा पशुओं को पकड़वाकर संरक्षित किया जाए: धर्मपाल सिंह

newsvoxindia

तस्कर इरशाद हकीम 60 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार,

newsvoxindia

Leave a Comment