News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

Shahjhanpur news: प्राचीन मंदिर में पुलिस ने छापा मारकर 18 जुआरियों को गिरफ्तार किया,

कमलेश शर्मा,

शाहजहांपुर । जलालाबाद स्थित तिकोला देवी मंदिर परिसर में जुआ खेल रहे 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से 2 लाख नकदी के साथ कई लाइसेंसी हथियारों को भी बरामद किया है।जनपद से लेकर गैर जनपद के लोग भी यहाँ जुआ खेलने आते हैं। पुलिस को ये बात पता है कि यहां मन्दिर पर खुले आम जुआं होता है लेकिन आज तक पुलिस ने यहां का जुआं नही पकड़ा क्योंकि यहां जुआं खेलना एक मान्यता के रूपः में माना जाता है ।

 

 

 

पुलिस अधीक्षक एस आनंद के निर्देश पर जलालाबाद पुलिस ने भारी फोर्स के साथ यहां छापेमारी कर दो लाख की नगदी,80 केन बीयर,40 पौव्वे देशी शराब,40 लीटर कच्ची शराब, एक कार,15 फोन और 7 लाइसेंसी असलाह के साथ 18 जुआरियोंको गिरफ्तार किया है।

 

 

 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि यह सबसे पुराना मंदिर है। यहाँ कोई भी आये और पूजापाठ करे। लेकिन आस्था की आड़ में जुआं खेलना और आपराधिक लोगो का जमावड़ा लगना कानून का उल्लंघन है। इसीलिये ये कार्यवाही की गई है।

महाभारत काल में इस मंदिर का निर्माण पांडवों ने कराया था। अज्ञातवास के दौरान पांडव इस मन्दिर में रुके थे और उन्होने यहाँ पर टाईम पास करने के लिए जुआं खेला था। तब से प्रतीक के रूप में इस मन्दिर में जुआ खेलने की परंपरा निरंतर जारी है।

Related posts

सावन की शिवरात्रि आज, पूजन अर्चन आराधना से ऐसे करें भोले बाबा को प्रसन्न ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

सराफा भाव: सोने के साथ चांदी की चमक है कायम , यह है आज के भाव,

newsvoxindia

लालू -नितीश की हुई मुलाकात , लालू ने कहा अब पहले से ठीक हैं और आगे अब सब ठीके रहेगा ,

newsvoxindia

Leave a Comment