News Vox India
शहर

मीटर में डिवाइस लगाकर केला प्लांट में चल रही थी चोरी की बिज़ली।

बहेड़ी इनपुट

बरेली । हाईटेक तरीके से मीटर में डिवाइस लगाकर बिजली चोरी करते हुए बहेड़ी में एक गोदाम में केला पकाया जा रहा था। शक होने पर टीम ने मीटर खोलकर जांच की तो अधिकारी हैरान रह गए। मीटर के अंदर एक अलग तरीके से डिवाइस लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। मीटर को सीज करने के बाद संबंधित उपभोक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बिजली चोरों ने चोरी करने के लिए नए-नए तरीके तलाश लिए हैं। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की चकमा देकर बिजली चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब बहेड़ी कस्बे में एक गोदाम में अलग तरीके की बिजली चोरी का मामला सामने आया है। बहेड़ी कस्बे में बाईपास टेलीफोन एक्सचेंज के पास उपभोक्ता आयशा पत्नी सईद अहमद का केला पकाने का एक गोदाम है।

गोदाम में बिजली का 25 किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है। मीटर चेकिंग के दौरान बिजली विभाग की टीम संदेह होने पर मीटर को खोलकर अपने साथ जांच के लिए ले गई थी। मीटर की चेकिंग के दौरान अधिकारियों ने देखा कि मीटर के अंदर डिवाइस लगी मिली। इसके बाद कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचना दी।

अधिकारियों के निर्देश पर चोरी करने वाले उपभोक्ता के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं टीम ने अब यह जांच पड़ताल शुरू कर दी है कि कितने रुपये की बिजली चोरी की जा रही थी। इसका आंकलन टीम जांच के बाद ही कर सकेगी।

बहेड़ी में डिवाइस लगाकर बिजली चोरी करने का मामला सामने आया है। उपभोक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद मामले की जांच पड़ताल की जा रही है—अशोक कुमार चौरसिया, अधीक्षण अभियंता।

Related posts

बीडीए ने ग्रीन बेल्ट में बने भाजपा नेता का वीकेंड ढाबा सहित  कई अवैध निर्माणों को किया ध्वस्त ,

newsvoxindia

दो दिवसीय अष्टम द ग्रेट गणपति महोत्सव में बप्पा को लगा 155 किलो लड्डू का भोग, दिग्गज हुए द ग्रेट बरेलियंस की उपाधि से सम्मानित,

newsvoxindia

जिला निवार्चन अधिकारी ने नामांकन कक्षों का किया निरीक्षण 

newsvoxindia

Leave a Comment