News Vox India
शहर

पहले से बेहतर : अनुशासन के दायरे में आया एसएसपी दफ्तर , मिलने लगा फरियादियों को न्याय ,

बरेली :  नवागत एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने  पुलिस सेवाओं को और बेहतर करने के प्रयास शुरू कर दिए है।  इसी कड़ी में एसएसपी दफ्तर में कई हेरफेर हो चुके है और जल्द कई होने की उम्मीद है।  एसएसपी दफ्तर में सिंगल विंडो की शुरुआत होने वाली है।  एसएसपी  सत्यार्थ अनिरुद्ध ने  जिले की कमान संभालते हुए सबसे उन फरियादियों को राहत देने का काम किया जो दूरदराज क्षेत्रों से न्याय की तलाश में एसएसपी दफ्तर पहुंचते है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बिगड़ी हुई व्यवस्थाओं को दुरस्त करने  का काम किया है।  साथ ही ऐसे लोगों को भी अपने निशाने पर लिया है जो भोले भाले लोगों को काम करवाने के बहाने अपनी ठगी का निशान बनाते थे।  उन्होंने ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाही कि जिन्होंने थाने पहुंचे पीड़ित को सुना ही नहीं और ऐसे ही वहां से रवाना कर दिया। एसएसपी सत्यार्थ ने अतिथि देवो भवा की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए फरियादियों को आराम से बिठाने के साथ सम्मानपूर्वक बात सुनने की परम्परा को भी आगे भी  बढ़ाया है।

Advertisement

 

 

एसएसपी व्यस्थाएं होने लगी दूरस्त :
एसएसपी दफ्तर में वर्षो से लोग मनमाफिक तरीके से अपने वाहनों को दफ्तर के सभी जगहों पर खड़े  कर दिया करते थे। इस कारण से फरियादियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था।  एसएसपी ने सख्ती दिखाते हुए ना केवल वाहनों को खड़े करने की जगह फिक्स कर दी।  इस वजह से एसएसपी दफ्तर पहले की जगह खुला खुला दिखने के साथ अनुशासन में दिखने लगा है।
एसएसपी दफ्तर में साइबर डेस्क भी :
जिले में साइबर कैफे के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। कुछ पीड़ितों का कहना था कि उनके मामलों में सुनवाई ही नहीं हो रही है। एसएसपी ने पीड़ितों को फौरी राहत देने के लिए साइबर डेस्क को अपने सीट से कुछ दूरी पर जगह दी है ताकि उनका तालमेल बना रहे। एसएसपी की पहल से कई पीड़ितों को  कुछ ही घंटो में उनकी मेहनत की रकम मिली है।

 

सिंगल विंडो से जनता की मुश्किलें होंगी आसान
एसएसपी दफ्तर में सिंगल विंडो सिस्टम को विकसित किया जा रहा है।  यहां से पुलिस से सम्बंधित सभी कार्य एक ही विंडो से किये जायेंगे। सिंगल विंडो  बनने से जनता को एक स्थान पर सभी सुविधाएं निश्चित समय पर मिल जाएँगी। अगर कोई पुलिसकर्मी या अन्य व्यक्ति पुलिस सम्बंधित कार्यों के लिए रुपए पैसे की मांग करता है तो इस भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में पुलिस के आलाधिकारी से शिकायत की जा सकती है।

एसएसपी बोले जनता की संतुष्टि मेरी पहली प्राथमिकता :

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि उनका प्रयास है कि उनके पास जनता जो शिकायतें लेकर आती है उनका त्वरित निस्तारण हो। जो आवेदन उनके द्वारा हमारे पास आते है उनका गुणवत्ता के साथ  निस्तारण हो , जनता संतुष्ट हो यह उनकी प्राथमिकता है।  उनके ऑफिस में सिंगल विंडो बनाई जा रही है।  विंडो के अस्तित्व में आने से जनता को काफी राहत मिलेगी , तमाम तरह के सत्यापन के लिए इधर उधर घूमना नहीं पड़ेगा।

1234567

Related posts

दहेज के लिए विवाहिता को सुसरालजनों ने घर से बाहर निकाला,

newsvoxindia

एक करोड़ 80 लाख की कीमत की अफीम के साथ  तीन तस्कर गिरफ्तार ,

newsvoxindia

बीमार चल रहे पुलिसकर्मी की इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

newsvoxindia

Leave a Comment