News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

बीडीए की कार्रवाई से अवैध कॉलोनाइजर में मची खलबली 

बरेली : अवैध रूप से बसाई जा रही कॉलोनी के खिलाफ बीडीए की लगातार कार्रवाई जारी है। प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम द्वारा बदायू रोड महेशपुरा ठकुरान पर सात अवैध कालोनियों के विरूद्व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। लगातार हो रही कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में खलबली है। बीडीए की टीम ने बदायू रोड महेशपुरा ठकुरान पर सात अवैध कालोनियों को ध्वस्त करा दिया। बीडीए उपाध्यक्ष मानिकंडन ए ने बताया कि 10000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के विपिन द्वारा सड़क, नाली व साइट ऑफिस का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। इस पर टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।
इसी क्षेत्र में अभिषेक द्वारा महेशपुरा ठकुरान में लगभग 6000 वर्गमीटर ,अरविन्द द्वारा बदायूॅ रोड महेशपुरा ठकुरान पर लगभग 4000 वर्गमीटर,विकास प्रजापति द्वारा महेशपुरा ठकुरान पर लगभग 3000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में,एसडी प्रजापति द्वारा महेशपुरा ठकुरान पर लगभग 2000 वर्गमीटर, इसके अलावा बबलू द्वारा महेशपुरा ठकुरान पर लगभग 2000 वर्गमीटर ,एसडी प्रजापति द्वारा महेशपुरा ठकुरान पर लगभग 8000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में प्राधिकरण की स्वीकृति के बिना ही वहां सड़क, नाली व साइट ऑफिस का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था।
इस पर टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। बीडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि बिना नक्शे का निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसलिए संपत्ति खरीदते समय नक्शा जरूर देख लें। बिना नक्शे का निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अवैध कालोनियों के विरूद्ध नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई। इस दौरान प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता हरीश चौधरी, लक्ष्मण सिंह रावत, अवर अभियन्ता सुनील कुमार गुप्ता एवं प्रवर्तन टीम मौजूद रही।

Related posts

तेज आवाज करने वाली सात मोटरसाइकिल सीज,

newsvoxindia

अधेड़ का शव कुंए में मिलने से मचा हड़कंप 

newsvoxindia

लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने वाला युवक को गिरफ्तार

newsvoxindia

Leave a Comment