News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

Bareilly news : बरेली में  ईद उल फितर का त्योहार  अम्न-ओ-सुकून के साथ मनाया गया, लाखों लोगों ने दुनियाभर में अमन चैन – आपसी भाईचारे के लिए मांगी दुआ ,

 

मोहम्मद आदिल ,

बरेली |     ईद-उल-फ़ित्र का त्योहार आज बरेली में अम्न-ओ-सुकून के साथ मनाया गया। दरगाह आला हज़रत(aalahajrat) समेत शहर भर की सभी खानकाहों, दरगाहों व मस्जिदों में लोगों ने ईद की नमाज़ अदा की।  इमामों ने मुल्क़-ए-हिंदुस्तान समेत दुनियाभर में अमन चैन और आपसी भाईचारे की दुआ की। कोरोना महामारी के चलते दो साल बाद लोगों ने एक दूसरे को लगे लग कर ईद की मुबारकबाद दी। मुख्य नमाज़ बाकर गंज स्थित ईदगाह में साढ़े दस बजे क़ाज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ़्ती असजद रज़ा क़ादरी (असजद मियां) ने ईद की नमाज़ अदा करायी। नमाज़ के बाद खुत्बा पढ़ा। मुल्क-ए-हिंदुस्तान समेत दुनिया भर मे अमन व खुशहाली की दुआ की।
दरगाह आला हज़रत पर सबसे आखिर में ग्यारह बजे नमाज़ अदा की गई। यहाँ रज़ा मस्जिद के इमाम कारी रिज़वान रज़ा ने नमाज़ अदा करायी। दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) समेत खानदान के सभी बुजुर्गों ने यहाँ नमाज़ अदा की। इसके बाद प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने भी नमाज़ अदा करने के बाद सभी से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

Advertisement

 

सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने मुबारकबाद देते हुए कहा कि रमज़ान में की गई हमारी इबादतों को अल्लाह अपनी बारगाह में कुबूल फरमाए। साथ ही मुल्क़ ए हिंदुस्तान समेत दुनियाभर में अमन-ओ-सुकून की खुसूसी दुआ की। मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी,नासिर कुरैशी,शाहिद नूरी,हाजी जावेद खान,अजमल नूरी, परवेज़ नूरी,ताहिर अल्वी,औरंगजेब नूरी,शान रज़ा,मंज़ूर खान,ज़हीर अहमद,काशिफ खान आदि ने भी सबको मुबारकबाद दी। शहर में सबसे पहले बाजार संदल खान की वली मियां दरगाह पर सुबह 6 बजे सज्जादानशीन अल्हाज़ अनवर मियां ने नमाज़ अदा की गई।
ये सिलसिला 11 बजे तक चलता रहा। ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया में साहिबे सज्जादा अल्हाज़ मेहंदी मियां ने सुबह 9 बजे,किला की शाही जामा मस्जिद में मुफ्ती खुर्शीद आलम ने 9.30 बजे,दरगाह शाह शराफत अली मियां साहिबे सज्जादा अल्हाज़ सकलैन मियां ने साढ़े सात बजे, 9 बजे बिहारीपुर की मस्जिद बीबी जी मे मुफ्ती उमर रज़ा मरकज़ी ने,दरगाह शाहदाना वली व सिविल लाइन्स की नोमहला मस्जिद में 10 बजे नमाज़ अदा की गई। नमाज़ के बाद ईद मिलने का सिलसिला शुरू हुआ। सभी ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी। एक दूसरे के घर दावतों का दौर चला। वही शहर में किला जामा मस्जिद,मलूकपुर,आज़म नगर,पुराना शहर में मेला लगाया गया। जहां बच्चों ने खूब मस्ती की।बच्चों ने खूबसूरत कपड़े पहन रखे थे , बच्चों का एक दूसरे से ईद मिलना मानो लोगों को सुकून दे रहा था | वही बड़ों ने भी एक दूसरे से ईद मिलकर एक दूसरे को बधाई दी |

Related posts

आयुष्मान योग में कात्यायनी माता की पूजा हर कार्य में दिलाएगी सफलता ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

आज सकट चौथ पर भगवान गणेश के साथ करें हनुमान जी की पूजा -होगी सभी अभिलाषाएं पूर्ण ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

अजब गजब मामला : निसंतान दंपति ने डॉगी लालू -भूरा में ढूंढ ली अपनी खुशियां, मनाया ऐसा जन्मदिन ग्रामीणों रह गए दंग, 

newsvoxindia

Leave a Comment