News Vox India
धर्मशहर

लंगर कमेटियों से ज़्यादा से ज़्यादा लंगर लगाने की अपील।

 

आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी के तीन रोज़ा उर्स शुरू होने में मात्र 6 दिन बाकी बचे है। उर्स की तैयारियां भी दरगाह स्तर से बड़े पैमाने पर दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में की जा रही है। दरगाह पर दुनियाभर से अक़ीदतमंदों की बड़ी संख्या में आने की इत्तेला को देखते हुए ज़ायरीन के ठहरने,खाने व अन्य सुविधाओं के मद्देनजर बैठको का दौर जारी है। तहरीक तहफ़्फ़ुज़-ए- सुन्नियत के वालिंटियर रात दिन तैयारियां में जुटे है। वही दूसरी तरफ दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) का कहना है कि इतनी बड़ी तादात में ज़ायरीन के लिये दरगाह इन्तेज़ामिया व ज़िला इन्तेज़ामिया (प्रशासन) द्वारा किये गए इंतेज़ाम (व्यवस्था) नकाफी होती है। इसलिए शहर के सभी लोगों से सहयोग की मुफ्ती अहसन मिया ने अपील की है।

Advertisement

 

 

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताता कि सज्जादानशीन ज़िले भर का दौरा कर लंगर कमिटियों से ज़्यादा से ज़्यादा लंगर लगाने को कह रहे है। अब तक ठिरिया निजावत खान,रहपुरा चौधरी,पदारत पुर,शीशगढ़,शाही,आँवला,फरीदपुर,मीरगंज,बहेड़ी आदि का दौरा कर चुके है। वहीं दूसरी तरफ आज दरगाह पर हज़रत सुब्हानी मियां की सरपरस्ती व सज्जादानशीन की सदारत में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें टीटीएस,शहर भर के लंगर कमेटियां, रज़ाकारों, अंजुमनों ने शिरकत दी। सभी से उर्स में सहयोग की अपेक्षा की गई। साथ ही सभी से मशवरे मांगे गए। हाजी गुलाम सुब्हानी व आसिम नूरी ने नात व मनकबत का नज़राना पेश किया।

 

 


मदरसा मन्ज़र-ए-इस्लाम के वरिष्ठ शिक्षक मुफ़्ती सलीम नूरी ने शहर के मदरसों,मुसाफिरखानों व शादी हाल वालों से आला हज़रत के मेहमानों के लिए अपने यहाँ ठहराने की अपील की। शहर के लोगो से भी ज़ायरीन के लिए ज़्यादा से ज़्यादा मदद करने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि बरेली कि मेहमान नवाज़ी दुनियाभर में मशहूर है। हम सभी लोग ज़ायरीन के लिए रात दिन जुटकर उनकी मेहमान नवाजी करनी है। अब्बास नूरी,औररंगज़ेब नूरी,शाहिद नूरी,अजमल नूरी,परवेज़ नूरी,इशरत नूरी,नफीस खान आदि ने भी अपने विचार रखे। बैठक का संचालन हाजी जावेद खान ने किया। आज स्टेशन अधीक्षक बरेली से टीटीएस की टीम ने जिलाध्यक्ष मंज़ूर खान व हाजी जावेद खान ने मुलाकात कर सुविधाओं के सम्बद्ध में वार्ता की।

 

 

बैठक में मुख्य रूप से डॉक्टर एज़ाज़ अंजुम,मुफ़्ती कफील हाशमी,मौलाना अख्तर,मुफ़्ती अफ़रोज़ आलम,ताहिर अल्वी,आसिफ रज़ा,शान रज़ा,खलील क़ादरी,सय्यद फैज़ान अली,डॉक्टर हसन,आलेनबी,यूनुस गद्दी,मुजाहिद रज़ा,सय्यद माजिद,सय्यद एज़ाज़,अब्दुल माजिद,हाजी शारिक, शहज़ाद पहलवान,शेर मोहम्मद,सरताज बाबा,गफ़ूर पहलवान,अमान रज़ा, फ़ारूक़ खान,नईम नूरी,शाद रज़ा,सुहैल रज़ा, साकिब रज़ा,समी खान,अजमल खान,आरिफ नूरी,अरवाज़ रज़ा, अयान कुरेशी,अश्मीर रज़ा,फ़ैज़ कुरैशी,सलमान रज़ा,जुनैद मिर्ज़ा,काशिफ सुब्हानी,ज़हीर अहमद,मुस्तक़ीम नूरी,हाजी शकील,इरशाद रज़ा,यूनुस साबरी,शारिक बरकाती,फ़ैज़ रज़ा, अल्ताफ रज़ा,काशिफ खान,अनवारूल सादात,रईस रज़ा, सय्यद फरहत,गौहर खान,ग़ज़ाली रज़ा,जुनैद चिश्ती,शावेज़ रज़ा,ज़ीशान कुरैशी,जावेद खान,सैफ खान आदि लोग शामिल रहे।

Related posts

सिद्धि योग में मां लक्ष्मी के लगाएं खीर का भोग भोलेनाथ का करें गिलोय रस से अभिषेक, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

इश्क से बेहतर चाय है : इस स्लोगन से चाय के पीने वालों की बड़ी संख्या, जानिए कौन है इस चाय के दुकान के मालिक

newsvoxindia

मोहल्ला माली के चौक पर गणेश की प्रतिमा की विधि विधान से हुई स्थापना ,

newsvoxindia

Leave a Comment