News Vox India
धर्मशहरस्पेशल स्टोरी

शहर में अंबेडकर जयंती पर जगह जगह कार्यक्रम , शहर में निकाली गई शोभायात्रा 

बरेली। संविधान निर्माता भीम राव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती के मौके पर चंद्रमणि बुद्ध बिहार से शोभायात्रा निकाली गई जिसमें अंबेडकर अनुयायी  बड़ी संख्या में मौजूद रहे। शोभायात्रा संजय नगर स्थित बुद्ध बिहार से होती हुई शहर के विभिन्न मुख्य चौराहे से गुजरती हुई  शोभायात्रा अम्बेडकर पार्क पहुंची जहां दलित समाज के लोगों ने शोभायात्रा का जोरदार स्वागत किया और बाबा साहब अमर रहे के जोरदार नारे लगाए।
Advertisement
अम्बेडकर पार्क से शोभायात्रा की वापसी में  बारिश भी हुई पर अम्बेडकर साहब के अनुयायियों  का जोश कम नहीं हुआ और बाबा साहब अमर रहे के नारे से आसपास का वातावरण अंबेडकर मय होता रहा ।समाजसेवी एवं अंबेडकर अनुयायी ठाकुर दास प्रेमी ने बताया कि बाबा साहब के जन्मदिन के मौके पर उनके अनुयायियों ने सुंदर सुंदर झांकियां निकाली थी। सभी झांकियां संजय नगर बुधवार से निकली थी, जिनका समाज के लोगों जगह जगह रोककर स्वागत किया गया ।
पूरे जिले में अंबेडकर जयंती की  धूम
संविधान शिल्पी बाबा साहब अंबेडकर  की जयंती पूरे जिले में हर्सोउल्लास के साथ मनाये जाने की खबर है। स्थानीय लोकभारती  संवादाताओं के मुताबिक बहेड़ी में अम्बेडकर के अनुराइयों ने उनका जन्मदिन शानदार से मनाने के साथ क्षेत्र में मिठाई वितरण के जरूरतमंदों के बीच जरूरी सामान का वितरण किया। आंवला में भी दलित समाज के लोगों ने बाबा साहब का जन्मदिन मनाया और मिठाई वितरण किया। मीरगंज तहसील में बाबा साहब की 133 वीं जयंती के मौके पर शानदार कार्यक्रम आयोजित हुए। फतेहगंज पूर्वी के कई स्कूलों में अंबेडकर जयंती को मनाया गया । इस दौरान शिक्षकों ने बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डालकर उनके महत्व के बारे में चर्चा ।
अंबेडकर अनुयायियों की भीड़ से रास्ते हुए जाम
अंबेडकर अनुयायियों सुबह होते ही शोभायात्रा में शामिल होने के लिए अपने घर से निकल गए थे। यही वजह रही कि शहर के कुछ रास्ते उनके अनुराइयों की भीड़ से जाम हो गए। वहीं आयोजकों और ट्रैफिक पुलिस की सोच समझ से किसी चौराहे पर ज्यादा समय तक ट्रैफिक नहीं रहा।

Related posts

(Aaj ka din)सुकर्मा योग में करें अपने इष्ट की पूजा, पूजा से रहेगी पूरे वर्ष संपन्नता, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा मार्च में वृद्धजनों का करेगी सम्मान ,प्रस्ताव पास 

newsvoxindia

महर्षि कश्यप जयंती पर शहर में  धूमधाम से निकाली शोभा यात्रा

newsvoxindia

Leave a Comment