News Vox India
शहर

ग्राम सचिवों पर सरकारी धन का दुरुपयोग का लगा आरोप,

  • फर्जी  अख़बार में निविदाएं लगवाकर पैसे हड़पने की  शिकायत,
    Advertisement
  • अखबार के पेज को फर्जी तरीके से डिजाइन करके निविदाएं प्रकाशित  करने का आरोप

 

 

बरेली। विकास खंड बहेड़ी कार्यालय के कुछ ग्राम सचिवों पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने और अखबारों में निविदाएं प्रकाशित कराने के नाम पर जमकर घोटाला करने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि कुछ सचिवों ने अपने किसी परिचित के नाम से एक एजेंसी बना रखी है। यह ग्राम सचिव कम्प्यूटर पर एक अखबार के पेज को फर्जी तरीके से डिजाइन करवा रहे हैं जिसपर विकासखण्ड के आधे से ज्यादा ग्राम पंचायतों की निविदाएं  डिजाइन करके प्रिंट करवाने के बाद फाइल में लगा देते हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि अखबारों में निविदाएं प्रकाशित कराने के नाम पर विकास खंड बहेड़ी कार्यालय के कुछ सचिव जमकर घोटाला कर रहे हैं।

 

 

यह ग्राम सचिव उच्च अधिकारियों की कार्यवाही से बचने के लिए चार-छह ग्राम पंचायतों की निविदाएं फर्जी अखबार में छपवाकर लगा लेते हैं जबकि जिन नाम के अखबार में निविदाएं प्रकाशित होती हैं उन नाम के अख़बार कभी बहेड़ी व आसपास इलाके में देखे ही नहीं गए हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि जब यहां पर उक्त नामों के अखबार आते ही नहीं हैं तो इनमें प्रकाशित होने वाली निविदाएं क्षेत्र के लोगों को कैसे पता चलेगी।

 

शिकायतकर्ता  डी कुमार ने यह भी आरोप लगाया गया है कि घोटाला करने वाले इन सचिवों ने एक फर्जी एजेंसी के नाम से एक व्यक्तिगत खाता खोल रखा है और उसी व्यक्तिगत खाते का फर्जी तरीके से बिल काटकर फर्जी तरह से प्रकाशित हुईं निविदाओं का बजट लगातार ट्रांसफर कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने मामले की निष्पक्ष जांच कराकर फर्जी तरह से निकालीं गयीं सभी निविदाओं को निरस्त कर दोषी सचिवों के खिलाफ कार्यवाही करने और फर्जी अखबार चलाने वाले युवकों पर कार्यवाही करने की मांग की है।एडीओ संजय दीक्षित ने बताया कि मामला अभी तक मामला उनके  संज्ञान में नहीं है। अगर जानकारी सही निकलती है तो वह इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

Related posts

2024 का लोकसभा चुनाव राम मंदिर पर  भाजपा जीतना चाहती है : मौलाना तौकीर रज़ा 

newsvoxindia

इंसानी प्यार में नंदी हुए भोले , अब नंदी को इस शख्स का रहता है इंतजार,

newsvoxindia

 दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी , तीन पर लिखा मुकदमा,

newsvoxindia

Leave a Comment