News Vox India
राजनीतिशहर

नगर निगम  की बैठक में  703 करोड़ का बजट पास ,  

बरेली :  नगर निगम की कार्यकारिणी  की  बैठक में सर्वसम्मति के बीच बुधवार  को  703 करोड़ रूपए का बजट पास हो गया। इस बात की घोषणा शहर मेयर उमेश गौतम ने की।उन्होंने इस बात की तारीफ की बजट पास करते समय किसी ने समय ख़राब नहीं किया। कार्यकारिणी क बैठक के बीच बताया कि पिछले बजट में खर्चो के बाद  75 करोड़ की आमदनी हुई। पिछले बजट स्वास्थ्य सेवाओं के साथ शहर की साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया था। बजट 2024 -25 पर मेयर ने कार्यकारिणी के साथ मौजूद अधिकारियों से एक एक मद पर होने वाले खर्च पर चर्चा की और समय समय पर अपने सुझाव भी दिए।

Advertisement

 

 

मेयर उमेश गौतम ने बजट के दौरान शहर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया।  मेयर को लेखा अधिकारी ने बताया कि पिक्चर हॉल से नगर निगम को कोई खास इनकम नहीं हो रही है तो लेखा अधिकारी ने कहा कि शासन के तय नियम के मुताबिक ही पिक्चर हॉल वालों से टैक्स लिया जा सकता है।  वार्डों की साफ सफाई पर मेयर उमेश गौतम और नगर आयुक्त  निधि वत्स ने  कार्यकारिणी की  बैठक में मौजूद लोगो को बताया की वार्डों  के सफाई के लिए कर्मचारियों की संख्या में इजाफा हुआ , इसी के  साथ वार्डो में कर्मचारियों की संख्या  बढ़कर 23  हो गई है।

 

 

नगर आयुक्त ने कार्यकारिणी  की  बैठक में बताया कि शहर के पार्को की साफ सफाई का काम एजेंसी से कराया जाएगा , सिविल का काम  ही नगर  के कर्मचारी करेंगे। मेयर ने नगर निगम के  वाहनों के सर्विस के भुगतान पर अपनी नाराजगी जताई , मेयर बोले गाडी की सर्विस का  पेमेंट लेट होने के चलते मकैनिक गाड़ी की सर्विस करने से इंकार करता तो इस बात का भी ध्यान रखा जाए। बजट की बैठक में  कोई स्वास्थ्य अधिकारी नहीं पहुंचने पर मेयर ने निंदा प्रस्ताव लाने को कहा और बोले कि बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी ,अपर नगर स्वास्थ्य अधिकारी में किसी को तो होना चाहिए था।  इस मामले में शासन को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा जाएगा। मेयर ने कान्हा उपवन के लिए बजट बढ़ाने का भी सुझाब दिया , जिसे मान लिया गया। बैठक के बाद लेखा अधिकारी द्वारा पत्रकारों को जानकारी दी गई कि इस बार  बजट में स्वास्थ्य , साफ़ सफाई , निर्माण के लिए विशेष ध्यान रखा गया है।  इन मदों पर खर्च  के लिए भी बजट को बढ़ाया गया है।  बैठक में मेयर उमेश गौतम , नगर आयुक्य नेहा वत्स सहित कार्यकारिणी के कई सदस्य मौजूद रहे।

Related posts

मोदी देश के तीसरी बार बनेंगे पीएम , केशव प्रसाद मौर्य का बरेली में दावा,

newsvoxindia

रामलीला मैदान में रबड़ फैक्ट्री मजदूर संघ के बैनर तले एक मीटिंग का आयोजन हुआ,

newsvoxindia

दिल्ली पुलिस ने नहीं दी मुनव्वर फारुकी को शो की इजाजत,

newsvoxindia

Leave a Comment