News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

हापुड़ फैक्ट्री हादसे के शिकार हुए मजदूरों के परिजनों को वित्त मंत्री ने सौंपे 2 -2 लाख के सहायता चेक ,

 

शाहजहांपुर ।  संसदीय कार्य एवं वित्त कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना  बुधवार को  थाना कांट क्षेत्र के गांव भडेली पहुंचे। जहां हापुड़ की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मृतक मजदूरों के  परिवार  से मिलकर सभी को  ढाढस बंधाया । इस दौरान कैबिनेट वित्त मंत्री ने हादसे का शिकार हुए मजदूरों के परिजनों को सहायता चेक सौंपे । मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायल मजदूरों के परिजनों को पचास-पचास हजार रुपये के  चेक दिये है ।

 सभी मजदूर थाना कांट छेत्र के भंडेरी गांव के रहने वाले हैं ।  इस दौरान उन्होंने बताया कि यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से उपलब्ध कराई जा रही है, हापुड़ में हुई दुर्घटना में फैक्ट्री एक्ट के तहत फैक्ट्री के स्वामियों तथा उनके प्रमोटरों द्वारा भी फैक्ट्री एक्ट में 10,00,000 रुपए देने का प्रावधान है। पीड़ित परिवारों को फैक्ट्री मालिक से यह राशि भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस दौरान सुरेश कुमार खन्ना जी ने कहा कि उन्होंने हापुड़ में हुई दुर्घटना के बारे में हापुड़ जिला अधिकारी से जानकारी ली तो पाया कि इस दुर्घटना में सबसे अधिक लोग जनपद शाहजहांपुर के प्रभावित हुए हैं। जो कि बेहद ही दुखद समाचार था|
कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने  कहा कि जीवन अमूल्य है जीवन की कोई कीमत नहीं, परंतु दुर्घटना में जिनकी मृत्यु हो गई है उनके परिवार जनों की हर संभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है इसी क्रम में सरकार द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारजनों तथा घायलों को एक छोटी सी मदद उपलब्ध करवाई गई है।इस दौरान जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि पारिवारिक सहायता से पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराई गई है, जिला प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद की जाएगी।

Related posts

अभिनेत्री जयाप्रदा की बढ़ी मुश्किले, कोर्ट ने एसपी को वारंट तामील करने के दिये आदेश,

newsvoxindia

दरगाह पर  उर्स-ए-जीलानी का आगाज , बड़ी संख्या में पहुंचे आलाहजरत के चाहने वाले

newsvoxindia

सड़क हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत,

newsvoxindia

Leave a Comment