News Vox India
शहर

बदले की कार्रवाई : दरोगा ने बिजली लाइनमैन का काटा चालान, तो बिजली कर्मचारियों ने चेकपोस्ट का भी काटा कनेक्शन,

Bareilly : आवंला थाना क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काटना महंगा पड़ गया । बताया जा रहा है इस वजह से चेक पोस्ट के सभी पुलिसकर्मियों को भीषण गर्मी के बीच अंधेरे में रहकर रात गुजारना पड़ी।

Advertisement

 

वीडियो में खबर देखने के लिए लिंक पर क्लिक करे।

https://youtu.be/nn3TF3aCyCg

जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग लाइनमैन और चौकी के पुलिसकर्मियों ने दोनों ने नियम तोड़े जिस वजह से दोनों विभागों ने एक दूसरे दूसरे के खिलाफ कार्रवाही की।

 

 

दरसल शुक्रवार को दारोगा ने बिना हेलमेट मोटर साइकिल चला रहे लाइनमैन का चालान किया तो बदले में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चौकी की बिजली काट दी। बिजली कर्मियों की इस कार्रवाई से पुलिस चौकी अंधेरे में डूब गई। इसके बाद चौकी के सिपाही कनेक्शन जोड़ने के प्रयास में लग गए। यह पूरा मामला आंवला तहसील के सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर गांव का है। जब लाइन मैन भगवान स्वरूप उर्फ पिंकी लाइन के फाल्ट होने की सूचना पर शुक्रवार को हरदासपुर में गांव में बिजली ठीक करने गए थे।

 

 

 

वापस लौटते समय गांव के बाहर अस्थायी रूप से बनी चौकी के पास दारोगा मोदी सिंह ने उसे रोक लिया। हेलमेट और कागज नहीं होने पर चालान करने लगे तो पिंकी ने कहा कि तार टूटने के कारण जल्दबाजी में आना पड़ गया। इसके बावजूद दारोगा ने चालान कर दिया । इस बात से नाराज बिजली संविदाकर्मी पिंकी ने अपने साथियों को घटना की जानकारी देकर सभी को मौके पर बुला लिया साथ में यह भी जानकारी दी कि चौकी में भी अवैध तरीके से बिजली आपूर्ति हो रही है। कनेक्शन कराए बिना खंभे से तार डालकर बिजली चलाई जा रही है।

कुछ देर बार सूचना पाकर अन्य लाइनमैन भी पहुंच गए। आक्रोशित लाइनमैनों ने पुलिसकर्मियों के सामने ही चौकी का तार काटा और साथ ले गए। वही अवैध आपूर्ति होने के कारण दारोगा या अन्य पुलिसकर्मी विरोध नहीं कर सके। दारोगा का कहना था कि उन्हें नहीं पता कि पिंकी लाइनमैन हैं। जबकि लाइनमैन का कहना था कि उसने अपना परिचय दिया था ।

बताया यह भी जा रहा है कि जेई लक्ष्मीचंद्र से पुलिसकर्मियों ने कई बार फोन पर बात करने का प्रयास किया मगर, काल रिसीव नहीं हुई, हालांकि यह मामला जिले में चर्चा बटोर रहा है लोगों का कहना है कि दोनों पक्षों ने संयम से एक दूसरे की बात को सुना होता तो ना पुलिसकर्मियों को गर्मी के बीच अंधेरे में रहकर रात गुजारना पड़ती और ना ही बिजली लाइन मैन को नियम तोड़ने पर आर्थिक हानि उठाना पड़ती।

चीफ इंजीनियर संजय जैन ने कहा कि प्रकरण में मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल यह बात सामने आई है कि चेक पोस्ट का बिजली का कनेक्शन नहीं था।

 

 

 

 

Related posts

विवि में मनाई गई महात्मा ज्योतिबा फुले  की जयंती 

newsvoxindia

घर में घुसकर बुजुर्ग को बंदरों  ने किया घायल , बंदरो के हमले में एक मासूम की हुई थी मौत 

newsvoxindia

वायुसेना में नौकरी का सुनहरा अवसर , ऑनलाइन करें आवेदन,

newsvoxindia

Leave a Comment