शहर

एडीजी जोन राजकुमार ने पुलिस चौकी पहुंचने वाले फरियादियों  के साथ मर्यादित व्यवहार करने के दिए निर्देश

Advertisement

 

एडीजी ने  वं ओपन जिम एवं फिजियोथेरेपी कक्ष का  किया उद्घाटन,
पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया पर नजर रखने की दी हिदायत ,

 

शाहजहांपुर |  एडीजी बरेली जोन  राजकुमार  ने  आज  रिजर्व पुलिस लाइन  में आरटीसी की  कक्षाओं का उच्चीकरण एवं ओपन जिम एवं फिजियोथेरेपी कक्ष का उद्घाटन के साथ ,बहुउद्देशीय मीटिंग हॉल के नवीनीकरण का लोकार्पण किया |  इस मौके पर जिले के पुलिस के आलाधिकारी मौजूद रहे | वही एडीजी जोन राजकुमार ने  पुलिस लाइन  स्थित सभागार कक्ष में राजपत्रित अधिकारियों  एवं थाना प्रभारियों के साथ आगामी त्योहारों की तैयारियों के सम्बन्ध में एवं अपराध नियंत्रण, महिला अपराध, कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर  आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए शासन एवं पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा दिये गये परिपत्र एवं दिशा निर्देशों के बारे में बताया ।

 

एडीजी जोन  ने प्रत्येक थाने पर साइबर अपराध की सुनवाई हेतु साइबर  हेल्प डेस्क पर प्रशिक्षित कर्मियों को नियुक्त कर प्राप्त होने वाली शिकायतों का शीघ्र निस्तारण कराने के साथ  आमजन को साइबर अपराधों से बचाव के जागरूक करने को कहा । पुलिस मदद  के लिए थाने व चौकी पर आने वाले   फरियादियों  के साथ पुलिस मर्यादित व्यवहार करे एवं उनकी समस्याओं का विधिसंगत समाधान करे ।  जिले में  थाने पर आने वाले फरियादियों  के बैठने व पीने के पानी की व्यवस्था , अवांछित तत्वों को थाने में आने से रोका जाये कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने व  प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही अमल में लायें।

 

 

आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण कराया जाए वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी व लंबित विवेचनाओं का निस्तारण क्षेत्राधिकारी के देखरेख  में कराया जाये , लंबित मामलों  के निस्तारण एवं मालखाने के चार्ज की समीक्षा कर  निस्तारण किया  जाये। सोशल मीडिया पर पर  दृष्टि रखते हुए अवांछनीय तत्वों पर प्रभावी कार्यवाही की जाये। आगामी त्योहारों ईद, अक्षय तृतीया की तैयारियों की समीक्षा कर सभी धार्मिक गुरुओं से समन्वय स्थापित कर त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया जाये।

 

इसके बाद  एडीजी राजकुमार ने  पुलिस अधीक्षक शाहजहाँपुर ,अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी नगर तथा स्थानीय पुलिस बल के साथ थाना सदर बाजार क्षेत्रान्तर्गत में भीड़-भाड़ वाले स्थान  एवं बाजार में और मुख्य मार्गों पर पैदल गश्त कर आमलोगों व व्यापारियों से बात  कर उनमें सुरक्षा की भाव जागृत किया गया एवं  अपराध नियंत्रण में पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा  |

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

समर कैम्प में तनावमुक्त रखने के बताए गए तरीके

समर कैम्प का आयोजन मनोरंजन के साथ बच्चों मे छुपी प्रतिभा को सामने लाने का…

6 hours

घर से दावत खाने गया युवक लापता ,रिपोर्ट दर्ज

शीशगढ़। शीशगढ़ कस्बे के मोहल्ला कुरैशीनगर निवासी जुनैद पुत्र रियासत 20 वर्ष कल सोमवार को…

6 hours

पीएम आवास का पैसा हड़पने को कोठी बंगले बाले भी बने गरीब

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। कस्बे में आज पी एम आवासो के लाभार्थियों की जाँच को…

6 hours

राजकीय कृषि बीज भण्डारों पर  उन्नतशील प्रजातियों के बीज उपलब्ध

बरेली। संयुक्त कृषि निदेशक डा0 राजेश कुमार ने बताया कि खरीफ अभियान-2024 में कृषि के…

8 hours

बिना बॉडी सेफ्टी प्रोटेक्टर के जान जोखिम में डालकर निर्माणाधीन टंकी पर काम कर रहे मजदूर

भगवान स्वरूप राठौर  शीशगढ़। नगर पंचायत शीशगढ़ के मोहल्ला अंसार नगर में जल निगम के…

10 hours

सीमेंट से भरा ट्रक पेड़ से टकराया , परिचालक की जलकर मौत

चालक ने ट्रक से कूद कर बचाई अपनी जान, मृतक के परिवार में मचा कोहराम…

10 hours