News Vox India
धर्मशहर

आज ब्रह्म योग में हनुमान जी की पूजा आराधना करेगी मंगल ही मंगल, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

 

-आज विशेष

आज ब्रह्म योग में मंगलवार है। ऐसे में पूजा-पाठ, स्नान-दान, जप -तप के लिए अत्यंत महत्व रहेगा।आर्थिक उन्नति, रोग शांति के लिए सिंदूर, चमेली तेल मिश्रित चोला हनुमान जी पर चढ़ाएं, और हनुमान बाहुक हनुमान चालीसा का पाठ करें। लाल वस्त्र पहने। लाल वस्तुओं का दान करें। मंगल मंत्र की कम से कम एक माला का जप करें।

Advertisement

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत – 2079

शाके – 1944

मास – आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष

दिन -मंगलवार

तिथि -त्रयोदशी प्रातः 7:45 तक उपरांत चतुर्दशी तिथि

नक्षत्र- मूल नक्षत्र

योग – ब्रह्म योग

करण -तैतुल करण प्रातः 7:45 तक उपरांत गर करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया प्रातः 8:51 से मध्यान्ह 2:01 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:44 से शाम 5:28 तक

लाभ का चौघड़िया रात्रि 8:28 से 9:45 तक

 

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष- आज व्यापार और व्यापार के संदर्भ में अपेक्षित सफलता प्राप्त होना संभव है. आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी या प्रेम संबंधों पर गुस्सा करना उचित नहीं होगा। पारिवारिक संदर्भ में किसी बुजुर्ग व्यक्ति को अचानक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। परिवार में किसी शुभ आयोजन की रूपरेखा बनेगी। विद्यार्थी अपना समय पढ़ाई में व्यतीत करेंगे, इससे उन्हें सफलता मिलेगी। आप सुबह वर्कआउट करना शुरू कर सकते हैं, जिससे आप फिट रहेंगे। व्यापार से जुड़े सुनहरे अवसर आपको प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को कार्य में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपका काम बेहतरीन रहेगा। गायत्री मंत्र का जाप करें, समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन – बोझिल और आलस्य के कारण आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. आज आप किसी ऑफिस मीटिंग में हिस्सा लेंगे। आज आपके विचारों को महत्व मिलेगा। आपके सुझाव लाभदायक होंगे। परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वाद-विवाद में आपकी जीत होगी। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे।

कर्क- ऑफिस में आप कुछ लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। आप नौकरी बदलने या अतिरिक्त आय के लिए भी विचार कर सकते हैं। इसमें आप भाग्यशाली हो सकते हैं। नई शुरुआत करने में भी आपको सफलता मिल सकती है। अटका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। अचानक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में नए सौदे हो सकते हैं।

सिंह – आपको विभिन्न स्तरों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोकेगी। कुछ व्यावसायिक योजनाओं को इस समय संसाधनों की कमी के कारण रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपके लिए कुछ चिंता का कारण बन सकता है। उत्तरार्द्ध में, स्थिति में सुधार होगा और कठिनाइयों का समाधान होगा।

कन्या- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। प्रेम-संबंध में आपको कोई सुखद सरप्राइज मिलेगा। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको खुशी मिलेगी। पैसों से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी। साथ ही रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। दक्षता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे।

तुला- आज आपकी चिंता कम रहेगी और इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार में रुकावटें आएंगी। प्रतिस्पर्धियों से विवाद होने की संभावना है। आपका ध्यान परिवार और धन पर रहेगा। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके सभी काम आसानी से और समय पर हो सकते हैं।

वृश्चिक- व्यापार में लाभ के योग हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सही है। रुके हुए काम पूरे होंगे। पुरानी समस्याएं सुलझ सकती हैं। शत्रुओं पर विजय मिलने के योग हैं। नए कार्य करने के इच्छुक रहेंगे। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। कारोबारी फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं। आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती हैं।

धनु – आज शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है. आप सकारात्मक सोच रखेंगे। आप लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने संचार कौशल का उपयोग करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। कुछ के लिए वांछित स्थानान्तरण भी हो सकता है। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, तो विस्तार योजनाओं को लागू करने का यह एक अच्छा समय है।

मकर- आज आपको अपने रिश्तेदारों का आर्थिक सहयोग मिल सकता है. करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको सुबह टहलना चाहिए। इससे आप ताजगी से भरपूर रहेंगे। आप नेगेटिव सोचकर खुद को थोड़ा दुखी रख सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं।

कुंभ- आज आप दुविधा में रहेंगे. काम का बोझ अधिक रहेगा। नया काम शुरू न करें। आपका खराब व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव का त्याग करें अन्यथा किसी से विवाद होने की संभावना है। आज आपको खुद को स्वस्थ रखने के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के लिए जो आवश्यक हो वही करें और अनावश्यक चीजों से बचें।

मीन- अचानक लाभ मिलने के योग हैं। अगर आपका पार्टनर भी आपकी मदद करेगा तो धन लाभ हो सकता है। पुराना कर्ज खत्म हो सकता है। बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण किया जा सकता है। आय के नए स्रोत मिलने के भी योग हैं। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

Related posts

लाइनमैन करंट लगने से झुलसा ,हालत गंभीर

newsvoxindia

Pilibhit News: वन मंत्री ने फादर्स डे पर बालाजी आईटीआई में वृक्षारोपण किया ,

newsvoxindia

धनु -मेष  राशि वालों के लिए आजका दिन है खास , जानिए क्या कहते है आपके सितारे 

newsvoxindia

Leave a Comment