News Vox India
कैरियरखेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

मत्स्य विभाग की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मछुआ समाज को मिल रहा है- संजय निषाद

बरेली । निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने बरेली के दौरे के दौरान संजय कम्युनिटी हॉल में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मत्स्य विभाग की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मछुआ समाज को सीधे तौर पर मिल रहा है उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में देश के मछुआरों के विकास के लिए 39000 करोड रुपए आवंटित किए हैं ।

Advertisement

 

 

 

बल्कि इसके विपरीत पूर्व की केंद्र की सरकारों ने 67 वर्ष में 3000 करोड रुपए ही आवंटित किए थे। उन्होंने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार उत्तर प्रदेश के मछुआ समाज के विकास के लिए कटिबद्ध हैं।

 

 

श्री निषाद ने कहा कि प्रदेश में मछुआ समाज के उत्थान हेतु विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, प्रधानमंत्री मछुआ दुर्घटना बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड (मत्स्य पालन क्षेत्र हेतु), मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना, निषाद राज वोट योजना, मछुआ कल्याण कोष (6 मदो के तहत मछुआ समाज को आर्थिक सहायता पहुंचाने हेतु) संचालित की जा रही हैं।

Related posts

डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर तंज : कांग्रेस एक डूबी हुई पार्टी, राहुल आटे को भी लीटर में नापते है: बृजेश पाठक

newsvoxindia

अमावस्या पर आज स्नान, दान, तर्पण से पितृ होंगे प्रसन्न साथ ही भगवान विष्णु की पूजा करेगी बुद्धि विवेक को जागृत ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

बेटे ने ही बुलेट के लिए फरीदा बेगम की थी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा,

newsvoxindia

Leave a Comment