News Vox India
इंटरनेशनलकैरियरनेशनलशिक्षा

रुहेलखंड के 6 छात्रों को मिली ताइवान की स्कॉलरशिप,

भारतीय छात्र ताइवान की संस्कृति का करेंगे अध्ययन

Advertisement
,

बरेली । महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली के 6 छात्रों को आज दिल्ली स्थित ताइपे इकोनामिक एंड कल्चरल सेंटर (ताइवान) की तरफ से आयोजित समारोह में हाल ही में हुआयूं एनरिचमेंट स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत स्कॉलरशिप प्राप्त करने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रमाणपत्र वितरित किया एवं वीजा सहित अन्य सभी कार्यों के विषय में गहनता से जानकारी दी गई।इस अवसर पर ताइवान के राजदूत बाओ सुआन गेर ने सभी लाभार्थी छात्रों को छात्रवृत्ति के प्रमाण पत्र वितरित किए।

 

इस अवसर पर बोलते हुए ताइवान के राजदूत बाओ सुआन गेर ने कहा कि भारतीय छात्रों को चाहिए कि वह वहां जाकर ताइवान की भाषा एवं संस्कृति के विषय में गहनता से अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि अनेकों विदेशी कंपनियां जो पहले चीन में स्थापित थी अब भारत की ओर प्रस्थान कर रही हैं जिस कारण भारतीय छात्रों को एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। मंदारिन भाषा सीकर आए छात्र एवं छात्राएं दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रगाढ़ करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। यह सभी छात्र छात्राएं ताइवान में जाकर अपने अपने विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों का नाम भी रोशन करेंगे।

 

इस अवसर पर ताइपे इकनोमिक एंड कल्चरल सेंटर (टी ई सी सी )के निदेशक पीटर चेन ने हर्ष व्यक्त किया की देशभर में से अधिकतम छात्रों की संख्या का चयन महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों का हुआ है। उन्होंने इसका श्रेय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के पी सिंह को दिया। विश्वविद्यालय के जिन छात्रों को प्रमाण पत्र दिए गए छात्र छात्राओं में  मेधावी वर्मा, वंश पाल, मनु शर्मा, अपूर्वा सक्सेना एवं कुमारी प्रिया है।

 

Related posts

हादसों में घायलों के जीवन बचाने के लिए एसएसपी सहित तमाम पुलिसकर्मियों ने प्रशिक्षण लिया ,

newsvoxindia

महा कल्याणकारी शुभ योग में हरतालिका तीज शिव परिवार की पूजा करेगी कल्याण ,जानिए क्या कहते हैं सितारे.

newsvoxindia

आयुर्वेद दिवस पर आयुर्वेदिक चिकित्सकों एवं स्टाफ ने निकाली गई बाइक रैली ,

newsvoxindia

Leave a Comment