News Vox India
शहर

 बालाजी मंदिर से डेढ़ बोरी घंटियां सहित नकदी चोरी

भोजीपुरा।चोरों ने बालाजी के मंदिर के मंदिर को निशाना बना डाला। सोमवार की रात्रि में चोर मंदिर में रखे डेढ़ बोरी पीतल की घंटियां और दानपात्र से नकदी चुरा ले गए। पुजारी को घटना की प्रातः जानकारी हुई। घटनास्थल का भोजीपुरा पुलिस ने मौका मुआयना किया। जानकारी के अनुसार भोजीपुरा इलाके के गांव मोहम्मदपुर ठाकुरान में बालाजी का मंदिर आबादी से हटकर करीब  सौ मीटर गांव के पूर्व दिशा में मेन रोड पर बना हुआ है।
मंदिर में  गांव के ही हरीशचंद्र भगत जी बालाजी की सेवा करते हैं। रात्रि में वह अपने घर जाकर सोते हैं।मंदिर में बालाजी के भक्तों द्वारा पीतल के छोटे छोटे घंटे दान में भेंट किए गए थे। पुजारी ने घंटों को दो बोरियों भरकर मंदिर के कमरे में रख दिए थे।प्रत्येक मंगलवार को बालाजी का दरबार लगता है और हर वर्ष ज्येष्ठ माह में विशाल भंडारा होता है।मंदिर में तीन बड़े दान पात्र रखे हुए थे। दानपात्रों में ज्येष्ठ माह से अब तक के हजारों रुपये रखे थे। सोमवार की रात्रि मे चोरों  ने बालाजी के मंदिर को ही निशाना बना डाला।चोर रात्रि में मंदिर में बोरियों में रखे सभी घंटों और तीनों दानपात्रों को तोड़कर नकदी ले गए।
प्रातः घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर डायल 112,, व भोजीपुरा थाने से एस आई रनवीर सिंह फोर्स को लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया।उधर हिंदूवादी नेता हिमांशु पटेल ने बरेली पुलिस को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है।हल्का इंचार्ज रनवीर सिंह ने बताया कि चोरी का मामला संदिग्ध है। पुजारी ने घटना की की तहरीर नहीं दी है।जांच की जा रही है।

Related posts

राशि के अनुसार करें खरीदारी तो वर्ष भर रहेगी संपन्नता,

newsvoxindia

Shani Dev :मकर राशि के शनि की कुदृष्टि से बचने के लिए कर लें ये खास उपाय, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में,

newsvoxindia

फाइलेरिया उन्मूलन अभियान 10 फरवरी से

newsvoxindia

Leave a Comment