News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

स्वीडन में कुरान शरीफ जलाएं जाने पर मुसलमानों में रोष , प्रधानमंत्री को मुस्लिम जमात ने दिया ज्ञापन,

बरेली:- ईद -उल-अजहा के दिन स्वीडन में कुरान शरीफ के जलाए जाने पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात ने कलेक्टर बरेली पर एहतजाज किया, और मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी की कयादत में जिला अधिकारी के माध्यम से भारत सरकार से कार्यवाही की मांग करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन सौंपा।

Advertisement

 

 

ज्ञापन में कहा गया हैं कि यूरोपीय देशों में स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की मस्जिद के बाहर ईद -उल -अजहा के दिन कुरआन शरीफ को जलाएं जाने और बेहूरमती (बेदबी) करने की घटना सामने आई है। पुलिस की सुरक्षा में इराक़ी नगरीक ने मस्जिद के बाहर कुरआन शरीफ को जलाया और मुक्द्दस किताब की बेहूरमती की है, ये सब कुछ हुकूमत के इशारे पर किया गया है, इस घिनौने कार्य के खिलाफ भारत के मुसलमानों में सख्त बेचैनी और नाराजगी है। ये वाक्या करोड़ों मुसलमानों को भड़काने और बेज्जती पर कार्यरत हैं, अरबों मुसलमानों के जज्बात को ठेस पहुंचाने वाली है। ये वाक्य उस वक्त हुकूमत के इशारे पर किया गया जब मुसलमान ईद -उल -अजहा मना रहे थे।

 

 

मुस्लिम समाज ने स्वीडन में हुई घटना के विरोध में प्रशासन को सौंपा अपना ज्ञापन,,

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि यूरोपी यूनियन मज़हब या अकिदा और नस्ल परस्ती व नफरत फ़ैलाने के खिलाफ दावा करती है। इज़हारे आजादी राए के नाम पर इस तरह का घिनौना खेल मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। इस्लाम अम्न व शांति और भाईचारे का सबक देता है, इस्लाम तमाम धर्म के मानने वालों को सम्मान की निगाह से देखता है। इस्लाम में इंतशार, बदमनी, नफरत अंगेज कार्रवाई की कोई गुंजाइश नहीं है।

इस ज्ञापन के माध्यम से भारतीय हुकूमत से मांगा की गई है कि नई दिल्ली में स्थित स्वीडन एम्बेसी के राजदूत को आप तलब करें और तलब करने के बाद भारतीय मुसलमानो की तरफ से सख्त एहतजाज करें। ज्ञापन देने वालों में मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी, मौलाना पीर मुजाहिद हुसैन, हाजी नाजिम बेग, हाफिज अब्दुल वाहिद, , सय्यद तय्यब चिश्ती, सय्यद शाबान अली, रोमान अंसारी, मोहम्मद युसूफ, अब्दुल हसीब खां, जारिब गद्दी, साहिल रजा कादरी, हाजी फय्याज हुसैन, हाफिज ज़ावेद रजा आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

डॉक्टर पर लगा नर्स के साथ छेड़छाड़ के साथ मारपीट का आरोप ,

newsvoxindia

शीशगढ़ का चर्चित सुनील हत्याकांड : पुलिस ने 5 हत्यारोपी को गिरफ्तार किया , 

newsvoxindia

भाजपा अनुसूचित मोर्चा से जिला मीडिया प्रभारी बने वीरेंद्र दिवाकर

cradmin

Leave a Comment