News Vox India
धर्मनेशनलशहर

गुप्त नवरात्रि आज से प्रारंभ: इस शुभ मुहूर्त में करें घटस्थापना बरसेगी माता की कृपा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

-आज विशेष

आज आषाढ़ मास शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है आज से गुप्त नवरात्रि प्रारंभ हो रहे हैं।मान्यताओं के अनुसार गुप्त नवरात्रि में देवी के नौ रूपों की गुप्त तरीके से पूजा की जाती है। इसमें तांत्रिक घटस्थापना करते हैं।जो लोग गृहस्थ जीवन में हैं वे सामान्य पूजा करते हैं।
घटस्थापना का शुभ मुहूर्त – 19 जून की सुबह 05:23 से सुबह 07:27, अवधि 02 घंटे 04 मिनट.घटस्थापना का अभिजित मुहूर्त – 19 जून 2023 की सुबह 11:55 से दोपहर 12:50, अवधि 56 मिनट तक रहेगी।
चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर रहेगा इस राशि में चंद्रमा सुख समृद्धि कारक माना जाता है भगवान भोलेनाथ की पूजा -अर्चना, अभिषेक बहुत ही सकारात्मक परिणाम देगा। आज सफेद वस्त्र पहने। भोलेनाथ के मंत्र, चंद्र मंत्र का जप करें। सफेद वस्तुओं का दान करें।ऐसा करने से सुख -समृद्धि होगी और रोग बाधाएं भी शांत होंगे।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2080

शाके-1945

मास- आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष

तिथि- प्रतिपदा तिथि

दिन-सोमवार

नक्षत्र- आद्रा नक्षत्र

योग- वृद्धि योग

करण- बव करण

राहुकाल- प्रातः 6:56 से 8:39 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

अमृत का चौघड़िया प्रातः
5:13 से 06:56 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 8:39 से शाम 10:21 तक

चर,लाभ अमृत, चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:47 रात्रि 8:12 तक

 

 

*जानिए आज का राशिफल*

मेष- कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला आपको सीखनी पड़ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। पंचम भाव दूषित होने के कारण संतान पक्ष से निराशा जनक समाचार मिल सकता है। सायंकाल के समय कोई रुका काम बनने की संभावना है। रात्रि का समय प्रियजनों से भेंट व आमोद-प्रमोद में बीतेगा।

वृषभ-आज का दिन संतोष और शांति का है। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। नए अनुबंधों के द्वारा पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सायंकाल में कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान पक्ष से कुछ राहत मिलेगी।

मिथुन -किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। सायंकाल में कोई रुका कार्य पूरा होगा। रात्रि में उत्साहवर्धक मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

कर्क -चंद्रमा दशम भाव में उत्तम संपत्ति का संकेत कर रहा है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा।

सिंह- आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। छात्रों को शिक्षा व प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी। सूर्य के कारण अधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की आशंका है। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे।

कन्या -राशि स्वामी बुध भाग्य वृद्धि कर रहा है, रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से भी संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ खर्चा व कीर्ति की वृद्धि होगी।

तुला -आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। प्रणय संबंध प्रगाढ़ता की ओर बढ़ेंगे।

वृश्चिक- कुछ आंतरिक विकार जैसे-वायु-मूत्र-रक्त, जड़ जमा रहे हैं। आज का दिन इस सबकी जांच कराने और किसी अच्छे डॉक्टर इस विषय में सलाह मशविरा करने में व्यतीत करें। रोग की अवस्था में भी आपका चलना फिरना काफी ज्यादा हो गया है।

धनु -आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। सायंकाल से लेकर रात्रिपर्यन्त सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर-आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगा। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। सायंकाल के समय किसी झगड़े विवाद में न पड़ें। रात्रि में प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा। माता-पिता का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ -आज आपके स्वास्थ्य सुख में व्यवधान आ सकता है। अतः निर्मूल विवाद अकारण शत्रुपत्ति, अपनी बुद्धि द्वारा किये कार्यों में ही हानि और निराशता कारक है। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और झगड़े व विवाद से बचें।

मीन -आज का दिन संतान की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। रिश्तेदारों से आज लेन-देन न करें संबंध खराब होने का खतरा है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है। यात्रा में सावधान अवश्य रहें। बृहस्पति का द्वादश योग मूल्यवान वस्तुएं चोरी करा सकता है

Related posts

Exclusive : सर्दियों में आपके दिल को हो सकता है खतरा, यह लक्षण हो तो अपने डॉक्टर से करें संपर्क 

newsvoxindia

घर में घुसकर जेवरात ले गए चोर, मुकदमा दर्ज

newsvoxindia

बरेली की डेलापीर मंडी में सब्जियों  के थोक के यह है  भाव , देखें  यह सूची ,

newsvoxindia

Leave a Comment