News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

महिला से लाखों की ठगी करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार,

 

रामपुर ।  मकान की जमीन में गड़े खजाने को तंत्र मंत्र की विद्या के जरिए निकालने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी के मामले का पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है। तंत्र मंत्र के इस चर्चित कांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक व्यक्ति भागने में सफल रहा है। रामपुर शहर कोतवाली के मोहल्ला कुंडा निवासी शाइस्ता अपने परिवार सहित रहती है इस बीच उसका दूर का रिश्तेदार रानू अपने एक साथी शिम्मी के साथ घर पर आ गया। मकान में दाखिल होते ही शिम्मी ने इधर-उधर सुनना शुरू कर दिया और गृह स्वामिनी को एहसास दिलाया कि उसके घर में खजाना दबा हुआ है इतना सुनते ही महिला भ्रम में आ गई और उसने रानू व शिम्मी से घर में दबे खजाने को पाने की इच्छा जाहिर की जिसके बाद दोनों ही ठगों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर तंत्र मंत्र का झूठा जाल बुनना शुरू कर दिया।

Advertisement

 

 

 

तंत्र मंत्र और खजाना पाने का खेल शुरू हो चुका था दूसरी ओर शाइस्ता को मालूम ना था कि वह ठगी का शिकार हो रही है। रानू और शिम्मी ने अपने साथी मुजीब कमाल के साथ मिलकर 4 लाख 3 हजार रुपये की ठगी कर डाली।कथित ठगों ने महिला को भरोसा दिलाने के लिए अपने तंत्र मंत्र का ऐसा जाल बिछाया कि वह लगातार उसके भ्रम में फंसती चली गई और मकान में गहरा गड्ढा तक खुदवा लिया। अंत में जब शाइस्ता को एहसास हुआ की उसके साथ ठगी हुई है और तंत्र मंत्र से खजाना निकालने काम मामला महज उसके साथ छलावा है तो उसने घटना की शिकायत पुलिस से कर डाली।

 

 

शहर कोतवाल गजेंद्र त्यागी ने पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद घटना की तह तक जाने का फैसला लिया और कई दिन की मशक्कत के बाद दो आरोपियों शिम्मी खान एवं मुजीब कमाल को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका तीसरा साथी रानू भागने में सफल हो गया। फिलहाल इस घटना का खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह की अगुवाई में किया जा चुका है।

 

 

अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह के मुताबिक,, यह 7 महीने पुराना मामला है शाइस्ता पत्नी इरफान अली कुंडा कोतवाली की रहने वाली है इनके घर पर एक निकट का रिश्तेदार रानू आया और वे अपने साथ शम्मी को भी ले आया शम्मी ने उसके घर को सूंघकर बताया कि उसके घर में माल अशरफिया दबी है और वह हम निकाल लेंगे हमारे पास इस तरह के एक बाबा है शिममी ने और रानू ने मुजीब कमाल से संपर्क किया मुजीब कमाल यहीं के रहने वाले हैं बीवी बच्चों वाले आदमी हैं तीनो लोग शाइस्ता के घर पर गए और घर में इन्होंने एक घड़ा दबा दिया और कहा घर में जहां कहीं भी माल होगा वह इस घड़े में आ जाएगा शाइस्ता इनके धोखे में आ गई और उसने वह घड़ा कमरे में दबा दिया इस काम के यह लोग उसे पैसे भी लेते रहे वो कहते रहे कि तुमको अशर्फी मिलेगी और पूरा घड़ा अशर्फीयो से भर जाएगा इन लोगों ने शाइस्ता से करीब ₹4 लाख ले लिया किस्तों में इस मामले में 2 लोग गिरफ्तार हुए हैं शिममी और मुजीब कमाल रानू जो शाइस्ता का रिश्तेदार है वह फरार है जो लोग गिरफ्तार हुए हैं मुजीब कमाल और शिममी इनसे 1 लाख बरामद हुए हैं पूरी तरह से इन लोगों ने ठगी की है और उस ठगी को स्वीकार भी किया है कि किसी तरह का कोई तंत्र मंत्र नहीं होता है ना किसी तरह से कुछ सूंघकर बताया जा सकता है माल दबा है या नहीं दबा है।

 

Related posts

निकाय चुनाव के रंग : मेयर पद का मैं भी उम्मीदवार : डॉक्टर अनिल शर्मा 

newsvoxindia

दरगाह आला हज़रत पर आजादी के जश्न का हुआ आगाज़।

newsvoxindia

वृद्धि योग में गणेश जी को चढ़ाएं दुर्वा और लगाएं आंवले का भोग, हर कामना होगी परिपुर्ण, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment