News Vox India
खेती किसानीधर्मयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

पशुपालकों ने दूध लेने के बाद गौवंशों को छुट्टा छोड़ा तो हो सकती है सजा,

बरेली। यूपी सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि निरासित गौवंश किसानों के खेतों में , गलियों में ,सड़को पर दिखाई ना दे । आज उन्होंने प्रशासन को निर्देशित किया  है कि कोई भी पशुपालक गाय के दूध लेने के बाद उसे  छोड़ेगा तो उसके खिलाफ प्रशासन दंडात्मक कार्रवाई करने के साथ जेल भी भेज सकती हैं। ऐसे उनके द्वारा प्रशासन को  निर्देश दिए गये हैं।

Advertisement

 

धर्मपाल सिंह ने यह भी बताया कि गौचर भूमि को बरेली जिले में मुक्त कराया जाएगा इस संबंध में बरेली डीएम ने जमीनों को चिन्हित किया है। इसी माह के अंत तक सभी गौचर भूमि को मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुक्त कराई गई जमीनों पर हरा चारा लगाने की व्यवस्था की जाएगी।

 

 

उन्होंने यह भी कहा कि बरेली में निरासित गावंशो के लिए  भूसा बैंक स्थापित किये गये हैं। बरेली डीएम और उनकी टीम ने बेहतर काम किया है। वही ब्लॉक प्रमुखों ने अपने अपने स्तर से 50 कुंतल भूसा देने की बात भी कही है।आगे आने वाले समय में लोग अपनी इच्छा से भूसा दान करेंगे।

बता दें कि पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने बरेली डीएम शिवाकांत द्विवेदी , एसपी क्राइम मुकेश कुमार सिंह,  एसडीएम सहित  कृषि अधिकारियों के साथ एक बैठक की । बैठक में मंत्री धर्मपाल सिंह ने निरासित पशुओं के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए।

 

Related posts

आर्थिक तंगी होगी दूर करेंगे भोलेनाथ और माता लक्ष्मी ,जानिए विधि और क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

चौधरी तालाब बरेली की पुरानी रामलीला का पूजन के बाद मंचन प्रारंभ,

newsvoxindia

शीशगढ़ पुलिस ने 22 सौ लोगों पाबन्द करने के साथ 71 लोगों के खिलाफ 110 की कार्रवाई 

newsvoxindia

Leave a Comment