News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

स्पेशल रिपोर्ट : पूर्व विधायक पप्पू भरतौल काला कोट पहनकर गरीबों के लिए लड़ेंगे कानूनी लड़ाई , यह है उनकी योजना ,

 

भीम मनोहर ,

बरेली :  भारतीयों में एक कहावत है जब जागो तब सवेरा , यह कहावत बरेली के पूर्व बिथरी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के ऊपर सटीक बैठती है।  पप्पू भरतौल इनदिनों  राजनेता के साथ एक छात्र की  भूमिका में  भी है।  वह कैंट थाना क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रहे है।  पप्पू भरतौल ने दो साल पहले हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी  उसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई को मिशन के रूप में जारी रखने का फैसला किया।  यही वजह कि वह एक आम छात्र की तरह अपनी परीक्षा के लिए चिंतित होने के साथ परीक्षा की तैयारी करते है।  हालांकि पूर्व विधायक पप्पू भरतौल की छवि यूं तो एक जनप्रिय विधायक की रही है।  आज भी उनके घर पर पीड़ितों की भीड़ दिखाई देती है।  सुवह से उनके घर जनता उनके निवास पर अपनी फरियाद लेकर पहुंच जाते है।
पूर्व विधायक पप्पू भरतौल ने बताया कि वह कैंट के एक कॉलेज में इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रहे है।  वह आर्ट के विषयों के साथ अपनी परीक्षा दे रहे है।  उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि सभी परीक्षार्थी मन लगाकर किताब पढ़े  , किताब से सभी सवाल परीक्षा में  आ रहे है। यदि कोई दिक्कत है तो दुकान से गैस पेपर खरीद कर भी पढ़ ले। इसमें कोई खास लोड़ होने वाली बात नहीं है।  उन्होंने परीक्षार्थियों को सुझाव देते हुए कहा कि मोबाइल बंद करके  एक दो घंटे दिन या रात में पढ़ ले , जब मन हो तो पढ़ ले। अगर ऐसा करेंगे  सब याद हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने तो अपनी परीक्षा की तैयारी एक दो महीने से की है। एग्जाम में सवाल किताब से आये जिसे वह सब कर आये।  एग्जाम में लिखना तो बहुत पढ़ता है।
वकील बनकर जनता के बनना चाहते है हमदर्द 
पूर्व विधायक पप्पू भरतौल ने कहा कि वह पढ़ लिखकर वकील बनना चाहते है।  लोगों को कानूनी सलाह देना चाहते है और उनके हक़ के  लिए  लड़ना चाहते है। वह लोगों को फ्री क़ानूनी सलाह देंगे , जितनी मदद कर सकते है उतनी करेंगे। जनता समझ नहीं पाती है कौनसा सा मुकदमा कैसे लड़ा जाये।

Related posts

डीएम बरेली ने मतदेय स्थलों पर बीएलओ की उपस्थिति को जांचा ,

newsvoxindia

शाही में महिला  की हत्या करके शव को जलाया !

newsvoxindia

यशवर्धन सिंह चौहान को एक गूंज संस्था ने किया सम्मानित 

newsvoxindia

Leave a Comment