News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

पीलीभीत में 25 गैर मान्यता प्राप्त संचालित मदरसे मिले , प्रशासन ने शासन को रिपोर्ट भेजी ,

प्राजंल गुप्ता ,
पीलीभीत : उत्तर  प्रदेश सरकार ने मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के कल्याण के लिए मदरसों के सर्वे का फैसला किया था।  इस क्रम में पीलीभीत में  शासन के निर्देश पर जिले में संचालित मदरसों का सर्वे कराया गया। यह सर्वे 10 अक्तूबर तक  पूरा हो गया। जिले में 25 मदरसे ऐसे मिले जिनके पास मान्यता नहीं थी। यह मदरसे पीलीभीत सदर, पूरनपुर , अमरिया, कलीनगर न्यूरिया में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे संचालित है। इसकी रिपोर्ट अब  डीएम के माध्यम से रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। जिले में कुल 245 मदरसे हैं जिसमे 220  मदरसे मान्यता प्राप्त हैं।  इसमें 79 मदरसे आधुनिकीकरण योजना के हैं, जिनके वेतन का कुछ हिस्सा सरकार की तरफ से दिया जाता है।

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी के पी सिंह ने बताया कि शासन के मंशानुसार जिले की समस्त तहसीलों में सर्वे होना होता था। इसके लिए तीन सस्दयों की कमेटी बनाई गई थी। अभी तक हुए सर्वे में 25 मदरसे बिना मान्यता के संचालित पाए गए है। इसकी रिपोर्ट शासन के मांगे गए फॉर्मेट के आधार पर भेज दी गई हैं। सर्वे में पूछा गया था कि मदरसे में कितने बच्चे है , क्या पढ़ाया जाता है , क्या व्यवस्था है , यह सब बताते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

Related posts

फरीदपुर में बाइक चोर पकड़े गए, एक बाइक बरामद, कई वारदात भी स्वीकारी

newsvoxindia

 फरीदपुर के भुता में प्रेम कहानी का दुखद अंत : विवाह में जाति बंधन बना रोड़ा तो प्रेमी -प्रेमिका ने जहर खाकर दी अपनी जान !

newsvoxindia

पीएम मोदी ने किया अतिरिक्त प्लेटफार्म का वर्चुअल उद्घाटन, सांसद घनश्याम रहे मौजूद,

newsvoxindia

Leave a Comment