News Vox India
धर्मयूपी टॉप न्यूज़शहर

 उर्स-ए-आला हजरत के आयोजन के संबंध में हुई बैठक , डीएम ने दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

 

बरेली । जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज उर्स-ए-आला हजरत के आयोजन के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि उर्स ए आला हजरत के दिनों में खास कर 20 से 24 सितम्बर, 2022 तक नगर निगम, पुलिस विभाग, जल निगम, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी विभाग, विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग तथा प्रशासन अलर्ट तथा सक्रिय ढ़ग से कार्य किया जाए। जिससे कि उर्स-ए-आला हजरत सुरक्षित तथा शांति पूर्वक सम्पन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा उर्स के क्षेत्र की सभी शौचालयों तथा नालों की साफ-सफाई की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि उर्स-ए-आला हजरत के दिनों में विद्युत की कटौती नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जल निगम को निर्देश दिए कि पानी की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने पीडब्लूडी विभाग को निर्देश दिए कि सड़कों की मरम्मत कर ली जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य कैम्पों में डॉक्टर, एम्बुलेंस तथा दवाईयां की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि ट्रैफिक व्यवस्था, वाच टावर, पार्किंग तथा सुरक्षा व्यवस्था की अच्छे ढ़ग से व्यवस्था किया जाए। उन्होंने मदरसों को निर्देश दिए कि जहां पर लंगर व्यवस्था के स्थानों पर साफ-सफाई के लिए सुखा तथा गीला कूड़ा के लिए अलग-अलग डस्टविन रखा जाए। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को स्कूलों में रूकने की व्यवस्था की जाए और वहां पर लाइट, शौचालय तथा साफ-सफाई आदि की उचित व्यवस्था की जाए।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी सिटी  राहुल भाटी, एसपी ट्रैफिक  राममोहन, नगर मजिस्ट्रेट  राकेश कुमार गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी  योगेन्द्र प्रताप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री सोमरू प्रधान, आला हजरत के प्रतिनिधि सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
————————-

Advertisement

Related posts

यम द्वितीया पर तपेश्वर नाथ मंदिर में कायस्थ समाज के दिग्गजों ने किया दीपदान,

newsvoxindia

पशु प्रेमियों से मछुआरे से कछुए की जान बचाकर गर्रा नदी में छोड़ा ,

newsvoxindia

राधा अष्टमी: सुखद संयोगों में बरसेगी राधा रानी की कृपा,

newsvoxindia

Leave a Comment