News Vox India
शहर

हर घर तिरंगा अभियांन जनपद में व्यापक स्तर पर किया जाएगा आयोजित – जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने लीड कान्वेंट स्कूल एवं दून इंटरनेशनल स्कूल में वितरित किये तिरंगे झण्डे।

 

शाहजहाँपुर ।आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान में जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा भी प्रतिभाग किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला अधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने बुधवार को लीड कान्वेंट स्कूल दून इंटरनेशनल स्कूल पहुंचकर बच्चों को तिरंगे झंडे वितरित किए।लीड कान्वेंट स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने सभी से अपील की है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सभी लोग अपने-अपने घरों पर तिरंगा झंडा आवश्य लगाएं। उन्होंने कहा कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु, विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि महान स्वाधीनता संग्राम में शहीद हुए क्रांतिकारियों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए उनके आदर्शों के विषय में लोगों को बताकर उनमें राष्ट्र प्रेम की भावना का संचार किए जाने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम को व्यापक स्तर पर आयोजित कराया जायेगा। जनपद के सभी क्षेत्रों में इसको व्यापक स्तर पर आयोजित कराए जाने हेतु कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने अभियान में सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

 

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने दून इंटरनेशनल स्कूल में आज़ादी के महत्व के विषय में जानकारी देते हुये सभी को प्रेरित किया कि सभी लोग हर घर तिरंगा अभियान में आगे बढ़कर प्रतिभाग करें और अपने घरों में राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक तिरंगा झण्डा अवश्य लगाए। जिलाधिकारी ने बच्चों को झंडे भी वितरित किए व अपने घरों में भी झण्डा फहराने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के छात्रों द्वारा देशभक्ति के गीतों पर शानदार प्रस्तुति की गयी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर जिलाधिकारी ने छात्र एवं छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गये कार्यक्रम की सरहाना की।इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष सचिन बाथम, लीड कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर मो. जमाल, लीड कान्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्य तराना जमाल, दून इंटरनेशनल के एमडी जसमीत साहनी, दून इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य शमा जैदी सहित विद्यालय के छात्र उपस्थित रहे।

Related posts

किला ओवरब्रिज 5 करोड़ की लागत से आया नए रूप -रंगत में , आज से आवागन हुआ शुरू,

newsvoxindia

आंवला में समाधान दिवस पर डीएम ने 68 शिकायतों को सुना , दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश , 

newsvoxindia

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर समाजसेवी का हुआ सम्मान 

newsvoxindia

Leave a Comment