News Vox India
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़शहर

रामपुर को हराभरा करने की तैयारी , जिले में लगाए जायेंगे 36 लाख पौधे ,

 

रामपुर : रामपुर को हरा भरा रखने की पहल करते हुए वन विभाग जिले में शासन की मंशा के मुताबिक  36 लाख पौधे पौधे लगाने की तैयारी में है | इस बार परंपरागत पौधों के अलावा औषधीय पौधे भी लगने वाले हैं रामपुर में वन विभाग की ओर से पौधारोपण की तैयारी शुरू कर दी गई है जिसको लेकर बाकायदा तारीख  भी  तय की गई है |  जिले में  5,6,7 जुलाई और 15 अगस्त को पौधारोपण का कार्यक्रम होना है दिलचस्प बात यह है इस बार औषधीय पौधों में नींबू घास अश्वगंधा और कोरोना काल में काढ़ा बनाने वाले पौधे को भी परंपरागत पौधों के साथ ही लगाए जाने की तैयारी नर्सरी में जोरों शोरों पर चल रही है।

डिप्टी रेंजर आनंद सिंह ने बताया कि  नानकार नर्सरी में जामुन अमरूद आम यूकेलिप्टस अर्जुन बरगद आदि के अलावा औषधीय पौध तैयार है और इसे कार्यक्रम में शामिल किए जाने की तैयारी चल रही है।
डीएफओ राजीव कुमार के मुताबिक शासन से जनपद रामपुर को 36 लाख पौधे लगाए जाने का लक्ष्य मिला है जिसको लेकर वन विभाग पूरी तरह से सक्रिय है और 12 से 14 प्रजातियों के पौधे लगाए जाने का कार्यक्रम तय हो चुका है पौधे लगाए जाने को लेकर कई जगह भी चिन्हित की गई है जहां पर पौधारोपण का कार्य पूरा किया जाना है। बता दे  पहले  भी वन विभाग जिले में इस तरह की पहल कर चुका है |

Related posts

मोदी -योगी के बाद अमित शाह कल  भाजपा प्रत्याशी  छत्रपाल गंगवार के लिए बनाएंगे माहौल 

newsvoxindia

बरेली बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन की प्रतियोगिता में  अदनान , हानिया बने विनर , 8 वर्षीय गुमन कौर ने जीता सबका दिल, 

newsvoxindia

बेसुध अवस्था में मिले दंपति , घटना में महिला की मौत 

newsvoxindia

Leave a Comment