News Vox India
नेशनल

दिल्ली पुलिस ने किडनी रैकेट गैंग का किया भंडाफोड़, डॉक्टर समेत 10 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गरीब युवाओं को झांसा देकर किडनी निकालकर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने किडनी रैकेट में एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर के मुताबिक हमने किडनी रैकेट गैंग का भंडाफोड़ किया है. हमें 26 तारीख को हौज़ खास इलाके में गैर कानूनी तरीके से काम चलने की खबर मिली थी. वहां पर 2 लैब में जांच की जाती थी और गरीब लोगों का गैर कानूनी तरीके से जांच करवाया जाता है.

साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि इसके आधार पर हमें पिंटू नाम का व्यक्ति मिला जिसकी वहां पर गैर कानूनी तरीके से जांच करवाई गई. इसके बाद हमें 2 एजेंट के बारे में पता चला. जब जांच की प्रक्रिया हो जाती थी तब पीड़ित को सोनीपत ले जाया जाता था और वहां पर किडनी ट्रांसप्लांट किया जाता था.

डीसीपी बेनिता मैरी जयकर ने बताया कि ये लोग जिन्हें किडनी बेचते थी उससे 30-40 लाख रुपए लेते थे फिर ये पैसे आपस में बांट लेते थे. डॉ. सौरभ मित्तल और मुख्य आरोपी कुलदीप राय सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें आगे की कार्रवाई अभी भी जारी है.

Related posts

आज हर्षण योग करेगा हर कार्य को सफल -करें भगवान शिव की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

अलीगंज में एचटी लाइन के चपेट में आने से तीन युवक झुलसे , बचा जन्माष्ठमी पर बड़ा हादसा,

newsvoxindia

Big BREAKING : नहीं रहे नेता जी: यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह का बीमारी के चलते निधन ,

newsvoxindia

Leave a Comment