News Vox India
शहर

Bareilly News: राजस्व टीम के सामने महिला ने अवैध कब्जा कर बनाये अपने घर को किया आग के हवाले , घटना का वीडियो हुआ वायरल

बरेली। यूपी सरकार के आदेश पर जगह जगह से सरकारी जमीनों से अवैध कब्जे को हटाने का अभियान चलाया जा रहा है | प्रशासन की इस कार्रवाई का जगह जगह विरोध भी हो रहा है तो कही लोग प्रशासन और सरकार की कार्रवाई से खुश है | फतेहगंज पूर्वी में अवैध कब्जे के संबंध में एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां कब्जेदार महिला अपने आशियाना को बचाने की कोशिश तो कर रही है जब कोई नतीजा नहीं दिखा तो खुद ही अपने आशियाना में आग लगा दी | जानकारी के मुताबिक ग्राम समाज की भूमि पर से जब अवैध कब्जा हटाने को राजस्व विभाग की टीम पहुंची तो कब्जेदार ने स्वयं झोपड़ी में आग लगा ली। जब आग बुझाने ग्रामीण आगे बढ़े तो उन पर हमलावर हो गई। राजस्व विभाग की टीम ने काफी प्रयास से आग बुझवाई।

बताया जाता है कि   फतेहगंज पूर्वी के ग्राम शाहपुर बनियान निवासी इजरायल ने गांव में पड़ी ग्राम समाज की भूमि पर अभी कुछ दिन पूर्व  से एक झोपड़ी डालकर अवैध रूप से रहने लगा था। जब इस कब्जा की खबर ग्राम प्रधान राम किशोर गुप्ता को हुई तो उन्होंने आज शनिवार को तहसील दिवस पर अवैध कब्जा करने की शिकायत कर प्रार्थना पत्र दिया। शिकायत पर शनिवार की देर शाम को हल्का लेखपाल प्रदीप कुमार अपनी राजस्व विभाग व पुलिस टीम के साथ अवैध कब्जा हटवाने गांव में पहुंच गये। जब राजस्व विभाग की टीम ने इजरायल के परिजनों से अवैध कब्जा हटाने को कहा तो इजरायल की लड़की अनोखी आग बबूला हो गई वह टीम से बुरा भला कहने लगी और अपने  पड़ोस के अन्य घर से माचिस ले आई जिससे उसने झोपड़ी में आग लगा दी। जब वहां पर मौजूद ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया तो वह उन पर आग बबूला होकर हमलावर हो गई। मौके के हालत को देख टीम ने अनोखी को काफी समझा बुझा कर आग पर काबू पाया। टीम ने बताया कि अनोखी झोपड़ी में आग लगाकर ग्राम प्रधान पर आग लगाने का आरोप सिद्ध करना चाहती थी।
 नगर निगम की टीम पर हुआ पथराव 
बरेली के ईट पजाया में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया |  अवैध निर्माण तोड़ने से गुस्साएं कुछ लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया , जिसमें कुछ लोग घायल हो गए | जब सूचना पाकर पुलिस -प्रशासन  के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे तो हमलावर फरार हो गए |  विरोध के बीच नगर निगम की टीम ने अपना काम जारी रखा और सभी अवैध निर्माणों को गिराकर अपना अभियान समाप्त किया |

Related posts

सोना हुआ सस्ता, चांदी के गिरे भी दाम, यह है आज के भाव,

newsvoxindia

जिला अस्पताल गेट पर लगी लिफ्ट काफी समय से बंद , जिम्मेदार मौन,

newsvoxindia

मीरगंज पुलिस ने पांच फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा 

newsvoxindia

Leave a Comment