News Vox India
नेशनलमनोरंजन

अक्षय कुमार-स्टारर पृथ्वीराज निर्माताओं ने फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज में बदला |

अक्षय कुमार अभिनीत ऐतिहासिक नाटक प्रिविलाज को एक नया नाम दिया गया है। करणी सेना के अनुरोध पर इस फिल्म का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज कर दिया गया। कथित तौर पर, निर्माता ने शुक्रवार को राज्य अध्यक्ष, युवा अध्यक्ष और महाराष्ट्र अध्यक्ष श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना को एक पत्र लिखकर उन्हें फिल्म सम्राट प्रिस्विलाज का नाम देने के अपने फैसले की जानकारी दी। ..
“हमारे बीच कई चर्चाओं के आधार पर, हम शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से उठाई गई शिकायतों को हल करने के लिए फिल्म का शीर्षक” सम्राट पृथ्वीराज “में बदल देंगे। हमारे बारे में फिल्म और बाकी सब कुछ जो आपने पहले बनाया था, अब हमारे बीच कोई मुद्दा नहीं है। एक महान योद्धा का चित्रण करने के बारे में हमारी तरह की फिल्म को समझने के लिए श्री राजपूत करणी सेना और उनके सदस्यों को धन्यवाद। वाईआरएफ सीईओ द्वारा लिखे गए पत्र का हिस्सा पढ़ें, “फिल्म की रिलीज के लिए पूर्ण वैश्विक समर्थन और पत्र में आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली गारंटी।”

कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि फिल्म को लेकर चिंता जाहिर करने वाली कनिसेना ने इसे देखकर हरी झंडी दिखा दी। हालांकि, उन्होंने आगे एक शीर्षक परिवर्तन का अनुरोध किया और फिल्म निर्माताओं से शीर्षक में “समुरात” जोड़ने के लिए कहा। प्लिट विलेज के निर्माता ने सेना के अनुरोध को स्वीकार कर लिया।
सम्राट पृथ्वीराज की बात करें तो अक्षय कुमार संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा और अन्य के साथ एक भूमिका निभाते हैं। यह फिल्म डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित पूर्व सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता मानुषी छिल्लर की शुरुआत की भी याद दिलाती है। यह फिल्म 3 जून 2022 को रिलीज होगी।

अक्षय कुमार-स्टारर ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज हाल ही में अपनी सामग्री को लेकर विवादास्पद रहा है। अतीत के ऐतिहासिक नाटकों की तरह, फिल्मों को रिलीज होने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि फिल्म को लेकर चिंता जाहिर करने वाली कनिसेना ने इसे देखकर हरी झंडी दिखा दी। हालांकि, उन्होंने आगे एक शीर्षक परिवर्तन का अनुरोध किया और फिल्म निर्माताओं से शीर्षक में “समुरात” जोड़ने के लिए कहा। लेकिन अब प्रोडक्शन कंपनी यशराज स्टूडियोज ने टाइटल नहीं बदलने का फैसला किया है।
विकास के एक करीबी सूत्र ने कहा, “यश राज फिल्म्स ने शीर्षक नहीं बदलने का फैसला किया है। फिल्म के दिन खत्म हो रहे हैं। वे अब शीर्षक बदलना नहीं चाहते हैं। हम सभी राजा की महिमा हैं। यह कोई अतिशयोक्ति नहीं है। यह कहने के लिए कि यह दर्शाता है, हमने यथासंभव इतिहास को संरक्षित करने का प्रयास किया।”
पिछली रिपोर्ट में, करणी सेना के सुरजीत सिंह राठौर, जिन्होंने ईटाइम्स के साथ बात की थी, ने कहा कि वाईआरएफ स्टूडियो ने शीर्षक बदलने का वादा किया था। उन्होंने एक बार कहा था: “मैं यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्ष एविदानी से मिला। उन्होंने शीर्षक बदलने का वादा किया था।

अक्षय कुमार की अगली फिल्म पृथ्वीराज का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज कर दिया गया है। यह कदम श्री राजपूत करणी सेना द्वारा अपने वकील राजपूत मेलोत्रा ​​के माध्यम से शुरू की गई जनहित कार्यवाही (पीआईएल) का अनुसरण करता है। कई बैठकों और नोटिसों के बाद, पृथ्वीराज निर्माता वाईआरएफ ने 27 मई को राजपूत समुदाय की मनोदशा और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए फिल्म का शीर्षक पृथ्वीराज से सम्राट पृथ्वीराज करने के लिए सहमति व्यक्त की। यह विकास श्री राजपूत करणी सेना की जरूरतों को ध्यान में रखता है।
श्री राजपूत करणी सेना की ओर से बचावकर्ता राघवेंद्र मेहरोत्रा ​​ने कानूनी नोटिस भेजा और फिर एक जनहित याचिका दायर की। (सेंट) 16448/2022 माननीय उच्च न्यायालय के सामने। अनुरोध है कि ग्राहक की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म का शीर्षक बदल दिया जाए, जिससे लगता है कि राजपूत समुदाय आहत हुआ है।

यशराज फिल्म्स ने राष्ट्रपति श्री राजपूत करणी सेना को एक आधिकारिक पत्र में कहा है कि पृथ्वीराज को सम्राट पृथ्वीराज में बदल दिया गया है। पत्र कहता है: यह भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है और 50 से अधिक वर्षों से मनोरंजन उद्योग में इसकी एक ठोस प्रतिष्ठा है। हम लगातार ऐसी सामग्री बनाने और बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो सभी दर्शकों के लिए सुखद हो। ”
दिवंगत राजा ने कहा, “फिल्म के वर्तमान शीर्षक के प्रति आपके असंतोष को याद दिलाने और यह सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद कि हम किसी को चोट या तिरस्कार नहीं करने जा रहे हैं।” योद्धा में प्लित्वी लार्ज चौहान ने कहा। वास्तव में, हम इस फिल्म के माध्यम से हमारे देश के इतिहास में उनके साहस, उपलब्धियों और योगदान का जश्न मनाना चाहेंगे।

Related posts

शोएब ने इंस्टाग्राम बायो से सानिया का हटाया नाम,तलाक की अटकलों की खबरों ने फिर पकड़ी तेजी,

newsvoxindia

आज ब्रह्म योग बनाएगा हर कार्य को सफल करें -भोलेनाथ की पूजा -अर्चना और दान -पुण्य ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Exclusive :शोले का सांभा याद है? सांभा की बेटी है बहुत खूबसूरत।

newsvoxindia

Leave a Comment